News Nation Logo
Banner

MI vs RR : Sheikh Zayed Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस अब एक बार फिर से अबु धाबी के मैदान पर खेलने के लिए तैयार है. मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड यहां अच्छा है जबकि स्टीव स्मिथ की राजस्थान भी इस मैदान पर खेल चुकी हैं.

By : Ankit Pramod | Updated on: 06 Oct 2020, 03:37:05 PM
MI vs RR

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चार बार की आईपीएल (IPL) चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अब एक बार फिर से अबु धाबी के मैदान पर खेलने के लिए तैयार है. मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड यहां अच्छा है जबकि स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)  भी इस मैदान पर खेल चुकी हैं. राजस्थान रॉयल्स का ये पांचवां मैच होने वाला है इससे पहले खेल गए मैच में राजस्थान ने दो मैच जीते और दो में हरा का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस अपना छठा मैच खेलने वाली है और वो तीन मैच जीत चुकी है और दो मैच उन्होंने गंवाए हैं. अब अबु धाबी की पिच कैसी होगी और क्या है यहां के मौसम का हाल वो आपको इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं.

शेख जायद स्टेडियम की पिच कैसी है?

पिछले कुछ मुकाबलों से यहां विकेट काफी अच्छी रही है और बल्लेबाजों ने कई सारे रन बनाए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने अपना पिछला मैच यहां खेला था लेकिन उन्हें हार का सामान करना पड़ा था. इस बार राजस्थान की कोशिश होगी वो टॉस पहले जीतकर बल्लेबाजी करें. दूसरी ओर मुंबई इंडियंस अबु धाबी के इस मैदान पर पहले खेल चुकी हैं जिसमें मुंबई इंडियंस ने तीन मुकाबले यहां खेले हैं जिसमें एक में हारी है और दो में जीत दर्ज की है. यहां की पिच पर बल्लेबाजों के लिए अच्छी होने वाली है क्योंकि यहां पहले भी मैच हो चुके हैं जिसमें अच्छा खासे रन बने हैं.

आईपीएल 13 के शेख जायद स्टेडियम कितने मुकाबले हुए हैं

इस बार यहां आईपीएल के 20 मुकाबले होने हैं लेकिन अभी तक इस मैदान पर 6 मैच खेले जा चुके हैं और सातवां मैच होने वाला है. शेख जायद स्टेडियम में अभी तक कुछ 44 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 बार मुकाबले को जीता है जबकि 25 बार टीम ने लक्ष्य को का पीछा करते हुए बाजी अपने नाम की है.

कैसा होगा तापमान?

आईपीएल 2020 का ये 19वां मैच होने वाला है के खेलों में किसी भी बारिश में रुकावट का कोई मौका नहीं है, आज का तापमान 37 डिग्री का रहने वाला है और ह्यूमेडिटी के कारण खिलाड़ियों को काफी दिक्कते आने वाली है क्योंकि यहां हवा 13 किमी की चलने वाली हैं.

First Published : 06 Oct 2020, 03:37:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो