News Nation Logo

BREAKING

Banner

MI vs RCB Highlights : रोमांचक सुपर ओवर में RCB ने MI को हराया

आज आईपीएल में चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच है. आज आईपीएल 2020 में पहली बार विराट कोहली और रोहित शर्मा आमने सामने हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Sep 2020, 06:45:38 PM
virat and rohit

virat and rohit (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आज आईपीएल में चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच है. आज आईपीएल 2020 में पहली बार विराट कोहली और रोहित शर्मा आमने सामने हैं. अब तक आईपीएल में दोनों टीमें दो दो मैच खेल चुकी हैं, जिसमें से दोनों टीमों ने अपना एक एक मैच जीता है. यानी प्‍वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों के दो दो अंक हैं. आज के मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह चार अंकों के साथ बढ़त बना लेगी. आज दोनों टीमों अपनी अपनी सबसे मजबूत प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरती हूई नजर आएंगी. अब तक इस आईपीएल में रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी के लिहाज से भी विराट कोहली से आगे हैं. पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 80 रन की बेहतरीन पारी खेल टीम की जीत दिलाई थी, वहीं विराट कोहली बतौर बल्‍लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली भी दो मैच खेल चुके हैं, लेकिन वे ज्‍यादा रन अपने खाते में करने में नाकाम ही साबित हुए हैं. यह मैच कप्‍तान विराट कोहली के किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. उन्‍हें न केवल बल्‍ले से रन बनाने होंगे, साथ ही मैच विनर कप्‍तानी भी करनी होगी. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक 25 बार आमना सामना हुआ है. इसमें 16 बार मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है, वहीं आरसीबी ने नौ बार जीत हासिल की है. आज कौन सी टीम बाजी मारती है, यह देखना दिलचस्‍प होगा.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2020 के मैच में सुपर ओवर में हरा दिया. बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए. मुंबई भी 20 ओवरों में पांच विकेट के के नुकसान पर 201 रन ही बना सकी. सुपर ओवर में मुंबई ने सात रन बनाए. बेंगलोर ने सुपर ओवर में आठ रन बना यह मैच जीता. मुंबई के लिए ईशान किशन ने 58 गेंदों पर 99 रन बनाए और नौ छक्कों के अलावा दो चौके मारे. केरन पोलार्ड ने 24 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए। उनकी पारी में पांच छक्के और तीन चौके शामिल रहे. बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिकल ने अर्धशतक जमाए.  डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. डिविलियर्स ने चार चौके और चार छक्के लगाए. पडिकल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए. अपनी पारी में फिंच ने सात चौके और एक छक्का मारा. मुंबई की तरफ से ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए.

रोमांचक सुपर ओवर में RCB ने MI को हराया

MI और RCB के बीच मैच टाई, अब होगा सुपर ओवर

ईशान किशन 99  पर आउट, अब MI को जीत के लिए चाहिए पांच रन

MI के पोलार्ड ने फूंकी मैच में जान, धुआंधार अर्धशतक पूरा

ईशान किशन ने बनाए 52 रन, स्‍कोर 98/4

हार्दिक पांड्या 15 रन बनाकर आउट, MI 78/4

क्‍विंटन डिकाक 14 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 39/3

MI को एक और झटका, सूर्य कुमार यादव शून्‍य पर आउट, स्‍कोर 16/2

रोहित शर्मा आठ रन बनाकर आउट, स्‍कोर 14/1

इससे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल के 13वें संस्करण के 10वें मैच में सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. बेंगलोर ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले है, जिसमें एक में उसे जीत और एक में हार मिली है. वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने भी अब तक दो मैच खेले हैं. चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए हैं. बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिकल ने अर्धशतक जमाए.  डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. डिविलियर्स ने चार चौके और चार छक्के लगाए. देवदत्‍त पडिकल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. एरॉन फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए। अपनी पारी में फिंच ने सात चौके और एक छक्का मारा. मुंबई की तरफ से ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए. 

आईपीएल के आज के मैच में टॉस हार कर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 201 रन बनाए, इस तरह से इस मैच को जीतने के लिए मुंबई इंडियंस को 202 रन की जरूरत है. पारी के अंत में शिवम दुबे ने शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा पेश किया.  वहीं इस बार आईपीएल में पहली बार एबी डिविलियर्स ने पहली बार अपने बल्‍ले का करिश्‍मा दिखाया.  आरसीबी ने आखिरी पांच ओवर में 75  रन बनाए, जिसकी बदौलत स्‍कोर 200 के पार जा पाया. 

RCB ने बनाए 201 रन, शिवम दुबे की आक्रामक पारी

देवदत्‍त 54 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 154/3

देवदत्‍त ने 37 गेंद में पूरा किया अर्धशतक, स्‍कोर 128/2

RCB ने 15 ओवर में बनाए 123/2

आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली को राहुल चाहर ने कप्‍तान रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया

RCB को बड़ा झटका, विराट कोहली तीन बनाकर आउट, स्‍कोर 92/2

RCB 11 के बाद 88 रन, विराट और देवदत्‍त क्रीज पर

एरॉन फिंच ने 35 गेंद में 52 रन की पारी खेली, ट्रेट बोल्‍ट ने पोलार्ड के हाथों कराया कैच. फिंच ने एक छक्‍का और सात चौके मारे. 


 

RCB का पहला विकेट गिरा, एरॉन फिंच 52 रन बनाकर आउट

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था. मुंबई इंडियंस का आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 16-9 का रिकॉर्ड है. मुंबई इंडियंस ने 2016 के बाद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले आठ मुकाबलों में से सात मुकाबले जीते हैं.

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले है, जिसमें एक में उसे जीत और एक में हार मिली है. वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने भी अब तक दो मैच खेले हैं.

RCB ने पांच ओवर में बनाए 49 रन

RCB ने तीन ओवर में बनाए 25 रन

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन Mumbai Indians playing XI

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन Mumbai Indians playing XI
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह

रॉयल चैलेंजर्स की प्‍लेइंग इलेवन RCB playing XI

देवदत्त पडीक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरुकीरत सिंह, शिवम दूबे, वॉशिंग्टन सुंदर, ईशरू उदाना, युजवेंद्र चहल, एडम जैम्‍पा, नवदीप सैनी

MI के कप्‍तान रोहित शर्मा ने  टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला

First Published : 28 Sep 2020, 06:40:54 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो