logo-image

MI vs RCB Highlights : रोमांचक सुपर ओवर में RCB ने MI को हराया

आज आईपीएल में चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच है. आज आईपीएल 2020 में पहली बार विराट कोहली और रोहित शर्मा आमने सामने हैं.

Updated on: 28 Sep 2020, 06:45 PM

नई दिल्‍ली :

आज आईपीएल में चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच है. आज आईपीएल 2020 में पहली बार विराट कोहली और रोहित शर्मा आमने सामने हैं. अब तक आईपीएल में दोनों टीमें दो दो मैच खेल चुकी हैं, जिसमें से दोनों टीमों ने अपना एक एक मैच जीता है. यानी प्‍वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों के दो दो अंक हैं. आज के मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह चार अंकों के साथ बढ़त बना लेगी. आज दोनों टीमों अपनी अपनी सबसे मजबूत प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरती हूई नजर आएंगी. अब तक इस आईपीएल में रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी के लिहाज से भी विराट कोहली से आगे हैं. पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 80 रन की बेहतरीन पारी खेल टीम की जीत दिलाई थी, वहीं विराट कोहली बतौर बल्‍लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली भी दो मैच खेल चुके हैं, लेकिन वे ज्‍यादा रन अपने खाते में करने में नाकाम ही साबित हुए हैं. यह मैच कप्‍तान विराट कोहली के किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. उन्‍हें न केवल बल्‍ले से रन बनाने होंगे, साथ ही मैच विनर कप्‍तानी भी करनी होगी. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक 25 बार आमना सामना हुआ है. इसमें 16 बार मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है, वहीं आरसीबी ने नौ बार जीत हासिल की है. आज कौन सी टीम बाजी मारती है, यह देखना दिलचस्‍प होगा.

calenderIcon 00:30 (IST)
shareIcon

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2020 के मैच में सुपर ओवर में हरा दिया. बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए. मुंबई भी 20 ओवरों में पांच विकेट के के नुकसान पर 201 रन ही बना सकी. सुपर ओवर में मुंबई ने सात रन बनाए. बेंगलोर ने सुपर ओवर में आठ रन बना यह मैच जीता. मुंबई के लिए ईशान किशन ने 58 गेंदों पर 99 रन बनाए और नौ छक्कों के अलावा दो चौके मारे. केरन पोलार्ड ने 24 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए। उनकी पारी में पांच छक्के और तीन चौके शामिल रहे. बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिकल ने अर्धशतक जमाए.  डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. डिविलियर्स ने चार चौके और चार छक्के लगाए. पडिकल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए. अपनी पारी में फिंच ने सात चौके और एक छक्का मारा. मुंबई की तरफ से ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए.

calenderIcon 23:48 (IST)
shareIcon

रोमांचक सुपर ओवर में RCB ने MI को हराया

calenderIcon 23:22 (IST)
shareIcon

MI और RCB के बीच मैच टाई, अब होगा सुपर ओवर

calenderIcon 23:21 (IST)
shareIcon

ईशान किशन 99  पर आउट, अब MI को जीत के लिए चाहिए पांच रन

calenderIcon 23:05 (IST)
shareIcon

MI के पोलार्ड ने फूंकी मैच में जान, धुआंधार अर्धशतक पूरा

calenderIcon 22:37 (IST)
shareIcon

ईशान किशन ने बनाए 52 रन, स्‍कोर 98/4

calenderIcon 22:23 (IST)
shareIcon

हार्दिक पांड्या 15 रन बनाकर आउट, MI 78/4

calenderIcon 21:56 (IST)
shareIcon

क्‍विंटन डिकाक 14 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 39/3

calenderIcon 21:35 (IST)
shareIcon

MI को एक और झटका, सूर्य कुमार यादव शून्‍य पर आउट, स्‍कोर 16/2

calenderIcon 21:31 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा आठ रन बनाकर आउट, स्‍कोर 14/1

calenderIcon 21:21 (IST)
shareIcon

इससे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल के 13वें संस्करण के 10वें मैच में सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. बेंगलोर ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले है, जिसमें एक में उसे जीत और एक में हार मिली है. वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने भी अब तक दो मैच खेले हैं. चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था.

calenderIcon 21:21 (IST)
shareIcon

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए हैं. बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिकल ने अर्धशतक जमाए.  डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. डिविलियर्स ने चार चौके और चार छक्के लगाए. देवदत्‍त पडिकल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. एरॉन फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए। अपनी पारी में फिंच ने सात चौके और एक छक्का मारा. मुंबई की तरफ से ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए. 

calenderIcon 21:20 (IST)
shareIcon

आईपीएल के आज के मैच में टॉस हार कर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 201 रन बनाए, इस तरह से इस मैच को जीतने के लिए मुंबई इंडियंस को 202 रन की जरूरत है. पारी के अंत में शिवम दुबे ने शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा पेश किया.  वहीं इस बार आईपीएल में पहली बार एबी डिविलियर्स ने पहली बार अपने बल्‍ले का करिश्‍मा दिखाया.  आरसीबी ने आखिरी पांच ओवर में 75  रन बनाए, जिसकी बदौलत स्‍कोर 200 के पार जा पाया. 

calenderIcon 21:08 (IST)
shareIcon

RCB ने बनाए 201 रन, शिवम दुबे की आक्रामक पारी

calenderIcon 20:53 (IST)
shareIcon

देवदत्‍त 54 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 154/3

calenderIcon 20:41 (IST)
shareIcon

देवदत्‍त ने 37 गेंद में पूरा किया अर्धशतक, स्‍कोर 128/2

calenderIcon 20:38 (IST)
shareIcon

RCB ने 15 ओवर में बनाए 123/2

calenderIcon 20:27 (IST)
shareIcon

आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली को राहुल चाहर ने कप्‍तान रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया

calenderIcon 20:26 (IST)
shareIcon

RCB को बड़ा झटका, विराट कोहली तीन बनाकर आउट, स्‍कोर 92/2

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

RCB 11 के बाद 88 रन, विराट और देवदत्‍त क्रीज पर

calenderIcon 20:16 (IST)
shareIcon

एरॉन फिंच ने 35 गेंद में 52 रन की पारी खेली, ट्रेट बोल्‍ट ने पोलार्ड के हाथों कराया कैच. फिंच ने एक छक्‍का और सात चौके मारे. 


 

calenderIcon 20:15 (IST)
shareIcon

RCB का पहला विकेट गिरा, एरॉन फिंच 52 रन बनाकर आउट

calenderIcon 19:57 (IST)
shareIcon

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था. मुंबई इंडियंस का आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 16-9 का रिकॉर्ड है. मुंबई इंडियंस ने 2016 के बाद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले आठ मुकाबलों में से सात मुकाबले जीते हैं.

calenderIcon 19:57 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले है, जिसमें एक में उसे जीत और एक में हार मिली है. वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने भी अब तक दो मैच खेले हैं.

calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

RCB ने पांच ओवर में बनाए 49 रन

calenderIcon 19:49 (IST)
shareIcon

RCB ने तीन ओवर में बनाए 25 रन

calenderIcon 19:09 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन Mumbai Indians playing XI

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन Mumbai Indians playing XI
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह

calenderIcon 19:08 (IST)
shareIcon

रॉयल चैलेंजर्स की प्‍लेइंग इलेवन RCB playing XI

देवदत्त पडीक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरुकीरत सिंह, शिवम दूबे, वॉशिंग्टन सुंदर, ईशरू उदाना, युजवेंद्र चहल, एडम जैम्‍पा, नवदीप सैनी

calenderIcon 19:03 (IST)
shareIcon

MI के कप्‍तान रोहित शर्मा ने  टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला