logo-image

MI vs RCB : वानखेड़े में जमकर चला ईशान और सूर्या का बल्ला, मुंबई ने बेंगलुरु को 7 विकेट से रौंदा

MI vs RCB : मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी दूसरी जीत हासिल की. मुंबई के लिए ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली.

Updated on: 12 Apr 2024, 06:27 AM

नई दिल्ली:

MI vs RCB Highligh IPL 2024 :  मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली है. वानखेड़े में खेले गए मुकाबले में मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु के टीम ने 8 विकेट पर 196 रन बनाएं थे. जवाब में मुंबई की टीम ने 3 विकेट गंवाकर 15.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. MI के लिए इशान किशन ने 69 रनों की तूफानी पारी खेली. जबकि सूर्याकुमार यादव ने सिर्फ गेंदों पर ही 52 रन जड़ दिए. रोहित शर्मा ने 38 रनों का योगदान दिया. RCB के लिए विजयकुमार विशाक, आकाश दीप और विल जैक को 1-1 सफलका मिली.

197 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शानदार शुरुआत दिलाई दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 53 गेंदों में 101 रनों की साझेदारी हुई. फिर अकाश दीप ने इशान किशन के रूप में मुंबई को पहला झटका दिया. इशान किशन 34 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 69 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके बाद रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के बीच दूसरे विकेट के लिए 15 गेंदों में 38 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन फिर विल जैक ने रोहित को आउट किया. रीस टॉपली ने रोहित का शानदार कैच पकड़ा. रोहित 24 गेंदों में 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे.
 
इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने RCB के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की. उन्होंने सिर्फ 19 गेंदों में ही 52 रन जड़ दिए. इस दौरान सूर्या ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए. सूर्या को विजयकुमार विशाक ने अपना शिकार बनाया. हार्दिक 6 गेंदों में 21 रन और तिलक वर्मा 10 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

ऐसी रही RCB की बल्लेबाजी

मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु के टीम ने 8 विकेट पर रन बनाए हैं. अब मुंबई को जीत के लिए लिए रन बनाने होंगे. बेंगलुरु के लिए फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. जबकि रजत पटिदार ने 50 और दिनेश कार्तिक ने 52 रनों का योगदान दिया. मुंबई के लिए बुमराह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए. श्रेयस गोपाल, गेराल्ड कोएत्जी और आकाश मधवाल को एक-एक सफलता मिली.