logo-image

MI vs PBKS: मुंबई और पंजाब के बीच ऐसा है मैचों का आंकड़ा

मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच अबु धाबी में आईपीएल 2021 का 42वां मुकाबला होना है.  आईपीएल में भारत में हुए मैचों में 23 अप्रैल को ये दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं.

Updated on: 28 Sep 2021, 06:10 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच अबू धाबी के मैदान में कुछ देर में ही मुकाबला होना है. दोनों टीमों के बीच अगर आंकड़ों की बात करें तो एकदम बराबरी के आंकड़े सामने आते हैं. आईपीएल में दोनों टीमें 27 बार आमने सामने आई हैं. इसमें 14 बार मुंबई इंडियंस विजेता रही है. वहीं, पंजाब सुपर किंग्स 13 बार मैच जीती है. यानी आंकड़ों के हिसाब से मुंबई सिर्फ एक बार ज्यादा मैच जीती है. दोनों टीमों के जीत हार के आंकड़े में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है. 

वहीं, अगर वर्तमान आईपीएल की बात करें तो इस आईपीएल में भारत में हुए मैचों में 23 अप्रैल को ये दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं. इस मैच में पंजाब ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी. आपको बता दें कि आईपीएल 2021 पहले भारत में ही शुरू हुआ था. कोरोना के कारण इसे बीच में ही रोक दिया गया. तब पाइंट टेबल में मुंबई, पंजाब से आगे चल रही थी.  बचा हुआ सेशन अब दुबई में शुरू हुआ है. इसमें अबू धाबी के मैदान पर आज फिर पंजाब और मुंबई की टक्कर होनी है. 

वर्तमान स्थिति की बात करें तो जब से दूसरा सेशन शुरू हुआ है, मुंबई एक भी मैच नहीं जीती है, जबकि पंजाब ने तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज की है. हालांकि पॉइंट टेबल में अब दोनों टीमों के बराबर अंक हैं. दोनों ही टीमों ने दस में से 4 मैच जीतें हैं और आठ अंक हैं. हालांकि रन रेट के आधार पर पंजाब की टीम आगे. ऐसे में पॉइंट टेबल में इस समय पंजाब पांचवें नंबर पर और मुंबई सातवें नंबर पर है. ऐसे में जो भी टीम मैच जीतेगी वह पॉइंट टेबल में ऊपर पहुंच जाएगी. हालांकि रनरेट देखते हुए मुंबई के सामने चुनौती होगी कि वह रनरेट भी सुधारे क्योंकि आगे आने वाले मैचों में आग पॉइंट बराबर होते हैं तो प्लेआफ के लिए रनरेट भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.