logo-image

MI vs KKR Playing XI: मुंबई और कोलकाता में होगी कांटे की टक्कर, ये हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच हारने के बाद नीतीश राणा की अगुवाई में कोलकाता ने लगातार दो मैच जीतकर शानदार वापसी की. इस दौरान केकेआर ने पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और फिर गुजरात टाइटंस को को शिकस्त दी. हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर

Updated on: 16 Apr 2023, 10:43 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023, Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders:  आईपीएल 2023 का 22वां मैच में आज (16 अप्रैल) मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई की टीम अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आ रही है.जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद कोलकाता की टीम जीत के साथ वापसी करना चाहेगी. आइए जानते हैं कि इस मुकाबले में दोनों टीमों किस-किस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है. 

कोलकाता का अब तक शानदार प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच हारने के बाद नीतीश राणा की अगुवाई में कोलकाता ने लगातार दो मैच जीतकर शानदार वापसी की. इस दौरान केकेआर ने पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और फिर गुजरात टाइटंस को को शिकस्त दी. हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर को हार झेलनी पड़ी. जबकि मुंबई ने अपने शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद तीसरे में जीत हासिल की. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. 

वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच हमेशा ही बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है. यहां की बाउंड्रीज छोटी हैं और आउटफील्ड तेज है. ऐसे में यहां चौके और छक्के की खुब बरसात होती है. हालांकि मैच की शुरुआत में पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. इस मैदान पर 200+ से ज्यादा रन बनते हैं. ऐसे में आज भी उम्मीद की जा रही है कि यह मुकाबला भी हाई स्कोरिंग वाला होगा. चेज करने वाली टीम यहां ज्यादा सफल रही है. ऐसे में जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेगी. 


मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग 11:

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, अरशद खान, जेसन बहन डोर्फ.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), नारायण जगदीसन, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्यूसन.