logo-image

RCB vs LSG: मुंबई और कोलकाता में कौन मारेगा बाजी? जानें वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच हमेशा ही बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है. यहां की बाउंड्रीज छोटी हैं और आउटफील्ड तेज है. ऐसे में यहां चौके और छक्के की खुब बरसात होती है. हालांकि मैच की शुरुआत में पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. इस मैदान पर 200+ से ज्यादा रन

Updated on: 16 Apr 2023, 11:19 AM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders Pitch Report:  आईपीएल 2023 का 22वां मैच में आज (16 अप्रैल) मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई की टीम अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आ रही है. ऐसे में मुंबई इंडियंस अपने जीत की सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद कोलकाता की टीम जीत के साथ वापसी करना चाहेगी. आइए जानते हैं कि वानखेड़े स्टेडियम बल्लेबाजों या गेंदबाजों में से किसके लिए फायदेमंद साबित होगा. 

वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच हमेशा ही बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है. यहां की बाउंड्रीज छोटी हैं और आउटफील्ड तेज है. ऐसे में यहां चौके और छक्के की खुब बरसात होती है. हालांकि मैच की शुरुआत में पिच से तेज स्पिनरों को मदद मिल सकती है. इस मैदान पर 200+ से ज्यादा रन बनते हैं. पिछले मैच में सीएसके ने 158 रनों को आसानी से चेज किया था. पिछले मैच में जो 10 विकेट गिरे उनमें से 7 विकेट स्पिनर्स के खाते में गए थे. ऐसे में आज भी उम्मीद की जा रही है कि यह मुकाबला भी हाई स्कोरिंग वाला होगा. चेज करने वाली टीम यहां ज्यादा सफल रही है. ऐसे में जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेगी. 

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग 11:

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, अरशद खान, जेसन बहन डोर्फ.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), नारायण जगदीसन, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्यूसन