logo-image

MI vs KKR : मुंबई इंडियंस की रोचक जीत, जानिए मैच का पूरा हाल 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस को शानदार जीत हासिल हुई है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम की ये आईपीएल 14 में पहली जीत है. वहीं केकेआर ने पहला मैच जीता था, लेकिन इस मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 13 Apr 2021, 11:26 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस को शानदार जीत हासिल हुई है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम की ये आईपीएल 14 में पहली जीत है. वहीं केकेआर ने पहला मैच जीता था, लेकिन इस मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने सभी विकेट खोकर 152 रन बनाकर केकेआर के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसे कोलकाता नाइटराइडर्स हासिल नहीं कर सकी. इस तरह से मुंबई इंडियंस ने इस मैच को 11 रन  से अपने नाम कर लिया. मैच में जहां एक ओर आंद्रे रसेल ने पांच विकेट लिए, वहीं मुंबई इंडियंस की ओर से राहुल चाहर ने भी घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए. मैच एक वक्त पूरी तरह से केकेआर के हाथ में था, लेकिन अचानक पांसा पलटा और मैच में मुंबई इंडियंस की टीम हावी हो गई. 

यह भी पढ़ें : MIvsKKR : आंद्रे रसेल की घातक गेंदबाजी, मुंबई संकट में, जानिए पहली पारी का हाल 

इससे पहले केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस की कमर ही तोड़कर रख दी थी. आंद्रे रसेल ने दो ओवर की गेंदबाजी की और 15 रन देकर पांच बड़े विकेट अपने नाम किए. यही कारण रहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 152 रन पर ही रोक दिया. मुंबई की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के 36 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 56 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई. नाइट राइडर्स की ओर से आंद्रे रसेल के अलावा पैट कमिंस ने दो विकेट लिए जबकि वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन और प्रसिद्ध कृष्णा के एक-एक विकेट मिला. आंद्रेस रसेल ने आईपीएल में पहली बार पांच विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के लिए आई अच्छी खबर, जोफ्रा आर्चर....

आज के मैच में मुंबई की शुरुआती अच्छी नहीं रही और क्विंटन डी कॉक वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट होकर पवेलियन चल दिए. डी कॉक ने छह गेंदें खेल दो रन बनाए. पहला झटका लगने के बाद रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई. सूर्यकुमार ने इसके साथ ही अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके कुछ देर बाद ही वह शाकिब का शिकार बन आउट हुए. नए बल्लेबाज के रूप में उतरे ईशान किशन (1) को कमिंस ने आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया.  अर्धशतक की ओर बढ़ रहे रोहित को कमिंस ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा. रोहित ने 32 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : MI vs KKR : मुंबई की पहले बल्लेबाजी, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इसके बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई और उसने हार्दिक पांड्या (15), कीरोन पोलार्ड (5) और मार्को जानसेन (0) के विकेट 126 के कुल योग पर गंवा दिए. क्रूणा पांड्या ने किसी तरह मुंबई का स्कोर 150 तक पहुंचाया लेकिन इसके बाद रसेल ने कहर बरपाते हुए पहले क्रूणाल को आउट किया. क्रूणाल ने नौ गेंदें पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाए. इसके बाद रसेल ने जसप्रीत बुमराह (0) और राहुल चाहर (8) को आउट कर मुंबई की पारी ढेर कर दी.