logo-image

GT vs MI :16 साल में जो नहीं हुआ वो आज हो गया, पहली बार आईपीएल के इतिहास में हुआ ऐसा

GT vs MI : आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसपर ना केवल भारतीय फैंस बल्कि पूरी दुनिया की नजर रहती है. 17वां सीजन शुरू हो चुका है और GT vs MI मैच में कुछ ऐसा हुआ, जो आज तक 16 सालों में नहीं हुआ था...

Updated on: 24 Mar 2024, 10:29 PM

नई दिल्ली:

GT vs MI Rohit Sharma : दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं. मगर, रविवार की रात जब मुंबई इंडियंस और गुजरात टायंट्स के बीच खेला जाने वाला मैच शुरू हुआ. तो इस लीग में कुछ ऐसा हुआ, जो पिछले 16 सीजनों में कभी भी नहीं हुआ था. जी हां, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच में कप्तान नहीं हैं और इसी के साथ आईपीएल इतिहास में एक नया कारनामा हुआ है...

पहली बार हुआ IPL में ऐसा

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से पहले ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंप दी. अब सीजन की शुरुआत हो चुकी है और रविवार की रात गुजरात टायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक हाईवोल्टेज मैच खेला जा रहा है. मगर, आईपीएल इतिहास में 16 सालों में कभी ऐसा नहीं हुआ कि टीम इंडिया का फुल टाइम कैप्टन आईपीएल में कप्तानी ना कर रहा हो... लेकिन, इस बार ऐसा हो रहा है. जी हां, रोहित शर्मा टीम इंडिया के तो कप्तान हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस ने उन्हें हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंप दी है. 

आपको बता दें, 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई, तब महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के फुल टाइम कैप्टन थे और CSK के कप्तान थे. वहीं, विराट कोहली भी जब तक टीम इंडिया के कप्तान थे, उन्होंने RCB की कप्तानी की. मगर, अब रोहित पहले ऐसे कैप्टन हैं, जो भारतीय टीम के कप्तान हैं, मगर आईपीएल में वह बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. 

हार्दिक पांड्या को नहीं अपना पा रहे मुंबई फैंस

मुंबई इंडियंस के फैंस हार्दिक पांड्या को कप्तानी मिलने से बिलकुल भी खुश नहीं हैं. लाखों फैंस ने तो अब मुंबई को सोशल मीडिया पर अनफॉलो भी कर दिया है. मगर, फ्रेंचाइजी इसे क्रिकेटिंग डिसीजन मानती है. अब जब गुजरात टायंट्स के खिलाफ हार्दिक टॉस के लिए मैदान पर आए और जैसे ही उन्होंने माइक लिया, पूरे स्टेडियम में रोहित-रोहित के नारे गूंजने लगे. स्टेडियम में कई फैंस पोस्टर्स लेकर आए, जिसमें वह हार्दिक के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे.