logo-image

MI Vs DC : Sheikh Zayed Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) एक बार फिर से अबु धाबी के मैदान पर खेलने को तैयार है.

Updated on: 11 Oct 2020, 04:40 PM

नई दिल्ली:

चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) एक बार फिर से अबु धाबी के मैदान पर खेलने को तैयार है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर है. दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम दस अंकों के साथ टॉप पर है. ये जंग काफी खास होने वाली है क्योंकि मुंबई इंडियंस इस मैदान पर खेल चुकी है और उसका इतिहास काफी अच्छा है जबकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए यहां मुसीबत हो सकती है.  

शेख जायद स्टेडियम की पिच कैसी है?

पिछले कुछ मुकाबलों से यहां विकेट काफी अच्छी रही है और बल्लेबाजों ने कई सारे रन बनाए हैं. लेकिन इस बार मुकाबला दूसरी विकेट पर होने वाला है. अबु धाबी के इस मैदान पर मुंबई इंडियंस खेल चुकी है. यहां खेले गए चार मैच में रोहित एंड कंपनी ने तीन मैच जीते एक मैच हारा है. खास बात ये है कि मुंबई इंडियंस ने इन तीनों मुकाबलों में 190 के पार स्कोर बनाया है. दिल्ली कैपिटल्स का यहां रिकॉर्ड काफी खराब रहा है क्योंकि दिल्ली ने एक मैच खेला है और उन्हें हार सामना करना पड़ा.  पिच यहां की अच्छी होने वाली है और दोनों टीमों की कोशिश होगी की टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करे और स्कोर बोर्ड पर बड़ा लक्ष्य बनाए.

कैसा होगा तापमान?
आईपीएल 2020 का ये 27वां मैच होने वाला है और यहां से बारिश में रुकावट का कोई मौका नहीं है, आज का तापमान 38 डिग्री का रहने वाला है और ह्यूमेडिटी के कारण खिलाड़ियों को काफी दिक्कते आने वाली है क्योंकि यहां हवा 16 किमी की चलने वाली हैं.