logo-image

MI vs DC Playing 11 : मुंबई और दिल्ली की ये हो सकती है प्लेइंग11, जानें कैसी होगी वानखेड़े की पिच

MI vs DC Playing 11 : आईपीएल 2024 का 20वां मैच आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होगी.

Updated on: 07 Apr 2024, 01:15 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 DC vs MI : मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 20वां मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम अबतक 3 मुकाबले खेले हैं और तीनों में ही हार का सामना किया है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने 4 मुकाबले खेल लिए हैं, जिसमें वह सिर्फ 1 ही जीत सके हैं. ऐसे में मुंबई को अपनी पहली जीत की तलाश है. वहीं दिल्ली वापसी करना चाहेगी. ऐसे में आज दोनों टीमें के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. तो चलिए जानते हैं इस मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग11 के साथ उतर सकती हैं.

इस मैच में मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की वापसी हो सकती है. उन्हें NCA से हरी झंडी मिल गई है और वह टीम के साथ जुड़ गए हैं. ऐसे में वह प्लेइंग11 का हिस्सा बन सकते हैं. सूर्या की वापसी से मुंबई इंडियंस की टीम को राहत मिली होगी. वहीं दिल्ली कैपिटल्स को पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ 106 रनों से बड़ी का सामना करना पड़ा था. ऐसे में ऋषभ पंत भी प्लेइंग11 में बदलाव कर सकते हैं.

कैसी रहेगी वानखेड़े स्टेडियम की पिच?

वानखेड़े स्टेडियम की पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों की चांदी रहती है. गेंद, पिच करने के बाद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है. चिन्नास्वामी के साथ, इस वेन्यू पर आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगे हैं, लेकिन यहां अब तक आईपीएल 2024 के इस सीजन में खेले गए इकलौते मुकाबले में गेंदबाजों का बोलबाला दिखा था. राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी थी, लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 15.3 ओवर में जीत दर्ज कर ली थी. हालांकि मुंबई और राजस्थान के बीच आपको एक हाईवोस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है.

मुंबई और दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन

MI की संभावित प्लेइंग11 : रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड, हार्दिक पंड्या (कप्तान), आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी.

इम्पैक्ट प्लेयर- नमन धीर.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

DC की संभावित प्लेइंग 11:  पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, रसिख डार सलाम, एनरिक नॉर्किया, इशांत शर्मा, खलील अहमद और जेक फ्रेजर मैकगर्क. 

इम्पैक्ट प्लेयर- अभिषेक पोरेल.