logo-image

MI vs CSK : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK की हालत पतली, MI को चाहिए इतने रन 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए. अब मुंबई इंडियंस को मैच जीतने के लिए 157 रन बनाने होंगे.

Updated on: 19 Sep 2021, 09:20 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए. अब मुंबई इंडियंस को मैच जीतने के लिए 157 रन बनाने होंगे. स्‍कोर कोई बहुत बड़ा तो नहीं है, लेकिन पिच बल्‍लेबाजों के मुफीद नहीं दिख रही है, इसलिए अगर सीएसके के गेंदबाजों ने अच्‍छी गेंदबाजी की तो मुंबई की टीम पर भी संकट के बादल मंडरा सकते हैं. आखिरी के ओवरों में डीजे ब्रावो और गायकवाड ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और टीम के लिए तेजी से रन जुटाए. रितुराज गायकवाड़ ने टीम के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाए, उन्‍होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. पूरी तरह से फिट न होने के कारण रोहित शर्मा आज का मैच नहीं खेल रहे हैं, उनकी जगह कप्‍तानी का भार कायरन पोलार्ड के हाथों में है. इससे पहले जब आईपीएल 2020 में भी रोहित शर्मा कुछ मैचों में चोटिल हो गए थे, तब भी उन्‍हीं ने कप्‍तानी की थी और टीम को मैच भी जिताने में कामयाबी हासिल की थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK और MI का UAE में कैसा है रिकार्ड, जानिए यहां 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की आज के मैच में शुरुआत काफी खराब रही. टीम की ओर से बतौर सलामी बल्‍लेबाज फॉफ डुप्‍लेसिस और रितुराज गायकवाड़ मैदान में उतरे, लेकिन जब टीम का स्‍कोर एक ही रन था और वो भी बाई का था, इसी बीच फॉफ डुप्‍लेसिस बिना खाता खोले ही आउट हो गए. नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी के लिए आए मोइन अली भी तीन गेंद में अपना खाता नहीं खोल पाए और पवेलियन लौट गए. नंबर चार पर आए अंबाती रायुडु बिना खाता खोले ही रिटायर हो गए, उनके हाथ पर चोट लग गई. सुरेश रैना भी टीम के लिए ज्‍यादा योगदान नहीं दे पाए और तीन रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह से एक तरफ रितुराज गायकवाड मोर्चा संभाले हुए थे, लेकिन दूसरी छोर से बल्‍लेबाज आया राम और गया राम हो रहा था. कप्‍तान एमएस धोनी से उम्‍मीदें थीं, लेकिन तीन रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह टीम की शुरुआत काफी खराब रही और करीब आधे ही मैच में करीब करीब तय हो गया था कि टीम बहुत ज्‍यादा बड़ा स्‍कोर नहीं बना पाएगी. हालांकि रितुराज गायकवाड लगातार अच्‍छा खेल दिखाते रहे और अपना अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK और MI का आमना सामना, माही बनाम हिटमैन का रोमांच आज 

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. कोरोना महामारी के कारण 3 मई को आईपीएल-2021 का सफर थम गया था. अब 140 दिन के ब्रेक के बाद वअए में इस टूर्नामेंट को पूरा किया जाएगा. आईपीएल के पहले चरण में दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई की टीम ने बाजी मारी थी. चेन्नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस समय दस अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि मुंबई की टीम आठ अंक के साथ चौथे स्थान पर है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : ये हैं आईपीएल की 4 टॉप टीमें, देखें अंक तालिका 

चेन्नई सुपर किंग्स : फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकपीर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड.
मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सौरभ तिवारी, कुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.