logo-image

MI Retain List: आखिर क्यों नहीं लिए गए ये शानदार खिलाड़ी 

Mumbai Indians के रिटेन खिलाड़ियों पर भले किसी को आश्चर्य न हो लेकिन रिलीज खिलाड़ियों पर जरूर कुछ प्रशंसकों को अचंभा है.

Updated on: 30 Nov 2021, 11:43 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 MI Retain List: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्य कुमार यादव और किरोन पोलार्ड को रिटेन किया है. पहले रिटेन के रूप में रोहित शर्मा को 16 करोड़ रुपये में, दूसरे नंबर पर बुमराह को 12 करोड़ रुपये में, तीसरे नंबर पर सूर्य कुमार यादव और चौथे खिलाड़ी के रूप में किरोन पोलार्ड को रिटेन किया गया है. इससे पहले ईशान किशन का नाम चर्चा में था. माना जा रहा था कि वह रिटेन हो जाएंगे लेकिन सूर्य कुमार यादव को प्रमुखता दी गई. सवाल उठ रहा है कि ऐसा क्यों किया गया. इसमें बड़ा कारण ये माना जा रहा है कि सूर्य कुमार यादव मिडिल ऑर्डर को ज्यादा मजबूत करते हैं. ये भी दावा किया जा रहा है कि रोहित शर्मा ने सूर्य कुमार यादव को प्रमुखता दी. हालांकि इसमें क्या बात सच है ये तो मुंबई इंडियंस का टीम मैनेजमेंट ही बता सकता है. इसके अलावा हार्दिक पांड्या, ट्रेंट बोल्ट जैसे बड़े खिलाड़ियों को भी रिटेन लिस्ट में जगह नहीं मिल सकी है. 

रिटेन खिलाड़ियों की बात करें तो रोहित शर्मा और बुमराह का रिटेंशन लगभग तय माना जा रहा था. किसी को भी इस बात पर शंका नहीं थी कि ये दोनों खिलाड़ी रिटेन होंगे या नहीं. वहीं, किरोन पोलार्ड का नाम भी तय ही माना जा रहा था. चौथे खिलाड़ी के रूप में सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन और हार्दिक पांड्या का नाम प्रमुख था. इन नामों के ऊपर काफी बहस भी चल रही थी. अंत में सूर्य कुमार यादव का नाम फाइनल होना का खुलासा हुआ है.