logo-image

IPL 2023 : तो इसलिए पंजाब की कप्तानी से मयंक अग्रवाल को हटाया गया, वजह आई सामने

Shikhar Dhawan IPL 2023 : आईपीएल 2023 शुरू होने पर भी वक्त है.

Updated on: 03 Nov 2022, 10:02 AM

highlights

  • पंजाब किंग्स मैनेजमेंट ने किया बड़ा फैसला
  • मयंक की कप्तानी नहीं रही शानगदार
  • धवन का बड़ा टीम में कद

नई दिल्ली:

Shikhar Dhawan IPL 2023 : आईपीएल 2023 शुरू होने पर भी वक्त है. लेकिन इससे पहले ही सभी टीमों ने अपनी प्लानिंग बनाने पर काम करना शुरू कर दिया है. बीसीसीआई ने सभी टीमों से 15 नवंबर तक अपने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट मांगी है. वहीं दूसरी तरफ टीमों ने अपने नए कप्तान और उपकप्तान बनाने का काम शुरू कर दिया है. इसी बीच कल पंजाब किंग्स मैनेजमेंट ने मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाकर शिखर धवन को कप्तान बना दिया. इस फैसले के बाद सभी फैंस चौक गए हैं, क्योंकि ऐसी कोई भी खबर नहीं थी कि मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाया जा सकता है. 

इसलिए हुआ ये बड़ा फैसला

सभी फैंस के मन में भी सवाल आ रहा है कि आखिरकार पंजाब किंग्स मैनेजमेंट ने ये बड़ा फैसला क्यों किया. दरअसल आपको बता दें कि पिछले सीजन यानी आईपीएल 2022 में केएल राहुल जब लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ जुड़े थे, तब पंजाब किंग्स के मैनेजमेंट ने मयंक को कप्तानी सौंपी थी. और उस आईपीएल में मयंक अग्रवाल की कप्तानी का प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा खराब रहा था. टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी.

शिखर धवन के पास है अनुभव

और वहीं शिखर धवन समय-समय पर अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम इंडिया की T20 में कप्तानी करते हुए नजर आए हैं. उन्होंने अच्छा-खासा प्रदर्शन भी किया है. ऐसे में मैनेजमेंट के पास एक विकल्प खुला कि क्यों ना शिखर धवन को कप्तान के रूप में देखा जाए. क्योंकि अगर आप अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं तो आपके पास एक अच्छा का अनुभव होता है. साथ में आईपीएल 2022 का प्रदर्शन मयंक अग्रवाल के लिए अच्छा भी नहीं रहा था तो दोनों तरफ से मयंक के लिए मुश्किलें बढ़ गई थी. जिसको देखकर पंजाब मैनेजमेंट ने यह फैसला किया.

करियर रहा है शानदार

मयंक अग्रवाल के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 113 मैचों में 2331 रन बनाए हैं. टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी के रूप में मयंक हमेशा से रहे हैं. लेकिन इस बार आपको शिखर धवन कप्तानी करते नजर आएंगे. इस फैसले के बाद धवन का कद टीम के अंदर और बढ़ गया है. उम्मीद करते हैं धवन पंजाब किंग्स की किस्मत इस बार बदल कर दिखाएंगे.