logo-image

Maxwell संग ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी होंगे IPL 2022 के मैचों से बाहर

ग्लेन मैक्सवेल की शादी होने जा रही है और वें इस बार पकिस्तान दौरे का मैच नहीं खेलने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) आगामी पाकिस्तान के दौरे से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 16 Feb 2022, 02:19 PM

नई दिल्ली :

जहां एक तरफ आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 की समाप्ति हुई वहीं दूसरी तरफ एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के रीटेंड खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल की शादी होने जा रही है और वें इस बार पकिस्तान दौरे का मैच नहीं खेलने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) आगामी पाकिस्तान के दौरे से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा वह अपनी शादी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के कुछ शुरुआती मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. मैक्सवेल के अलावा डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, पैट कमिंस, मार्कस स्टोइनिस, जोश हेजलवुड, मैथ्यू वेड और डेनियल सम्स भी पाकिस्तान के दौरे पर होने के कारण वे आईपीएल (IPL 2022) के कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे. हालांकि इन सभी खिलाड़ियों को आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में खरीदा गया है. 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल आगामी पाकिस्तान के दौरे से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा वह अपनी शादी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के कुछ शुरुआती मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. आपको बता दें मैक्सवेल में बड़े ही शानदार तरीके से शादी का कार्ड भी छपवाया है. कार्ड की खासियत यह है कि मैक्सवेल की शादी का कार्ड भारतीय तरीके से छपवाया गया है. ऐसा इसलिए हो रहा है क्यूंकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियाई लड़की (Maxwell Wedding) से साथ जल्द ही शादी के बन्धन में बंधने वाले हैं. 

विनी और मैक्सवेल की शादी का एक कार्ड सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. हालांकि इन दोनों की तरफ से अभी तक इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विनी और मैक्सवेल साल 2017 से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. इसके बाद दोनों ने फरवरी 2020 में सगाई कर ली थी. अब यह खबर वायरल हुई है कि दोनों मार्च में मेलबर्न में पारंपरिक तमिल रिवाजों के मुताबिक शादी करेंगे.

कस्तूरी शंकर के ट्वीट में लिखा है, "ग्लेन मैक्सवेल विनी रमन के साथ शादी कर रहे हैं. इस प्यारी सी तमिल मुहूर्त पत्रिका को देखते हुए हम कह सकते हैं कि यह तमिल ब्राह्मण रीति-रिवाज से की जाने वाली शादी होगी. क्या शादी में सफेग गाऊन भी होगा?"

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर छाया नेपाल का यह क्रिकेटर, ‘Spirit of the Game’ का रखा सम्मान

मैक्सवेल फिलहाल आईपीएल की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं. उन्हें टीम ने आईपीएल में 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.मैक्सवेल ने 116 वनडे इंटरनैशनल मैचों में 3230 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने 81 टी20 इंटरनैशनल मुकाबलों में 1866 रनों का योगदान दिया है. ग्लेन मैक्सवेल फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में हैं. वह कंगारू टीम के साथ हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ पांच टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज खेल रही है.