logo-image

IPL 2022: SRH से वार्नर के जाने के बाद इस खिलाड़ी के लौटेंगे दिन!

आज हम आपको न्यूजीलैंड के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं. जो टी20 के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, लेकिन आईपीएल 2021 में अनसोल्ड रह गया था. आइये जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी.

Updated on: 17 Jan 2022, 01:45 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी चल रही है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं. इस बार उम्मीद है कि आईपीएल ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश होगी. क्योंकि एक दो खिलाड़ियों को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ये खिलाड़ी आईपीएल इतिहास (IPL History) के सबसे मंहगे खिलाड़ी हो सकते हैं. आज हम आपको न्यूजीलैंड (New Zealand) के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं. जो टी20 के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अनसोल्ड रह गया था. आइये जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं. वो कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) हैं. मार्टिन गप्टिल को टी20 का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन (Kane Williamson) ने आज के दिन साल 2016 में टी20 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से न्यूजीलैंड को जीत दिलाई थी. 

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 168 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 17.4 ओवर में मुकाबला जीत लिया था. इस मैच में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने 58 गेंदों में नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी. जबकि केन विलियमसन  (Kane Williamson) ने नाबाद 48 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली थी. 

मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) का टी20 में हाल जो प्रदर्शन रहा है. उम्मीद है कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उनपर बड़ी बोली लग सकती है. आईपीएल में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) 13 मुकाबले खेले हैं. इन दौरान उन्होंने 22.5 के औसत से 270 रन बनाए हैं. गुप्टिल ने अभी तक आईपीएल में 1 ही अर्धशतक लगाया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: वर्ल्ड कप कराएगा आईपीएल में भारी फायदा, नये चेहरों पर लगेगी करोड़ों की बोली

साल 2016 में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की तरफ से तीन मुकाबले खेले थे. इन तीन मुकाबलों में उनके बल्ले से 57 रन निकला था. सनराइजर्स हैदराबाद से डेविड वार्नर (David Warner) के रिलीज होने के बाद टीम को एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज की जरुर है. ऐसे में टीम मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को टारगेट कर सकती है.