News Nation Logo

Mark Boucher in Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के हेड कोच बने मार्क बाउचर

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 16 Sep 2022, 12:00:29 PM
mark boucher is head coach for mumbai indians in ipl 2023

mark boucher is head coach for mumbai indians in ipl 2023 (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • टीम ने मार्क बाउचर के हेड कोच के तौर पर अपने साथ जोड़ा है
  • जयवर्धने मुंबई इंडियन के परफॉर्मेंस ग्लोबल हेड कोच होंगे

नई दिल्ली:  

Mark Boucher in Mumbai Indians: श्रीलंका (Sri Lanka) के दिग्गज और आईपीएल (IPL) की फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस के हेड कोच महिला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने कुछ दिन पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद अब टीम ने मार्क बाउचर के हेड कोच के तौर पर अपने साथ जोड़ा है. महेला जयवर्धने अब मुंबई इंडियन टीम के परफॉर्मेंस ग्लोबल हेड कोच होंगे. अब वह साउथ अफ्रीका (South Africa League) लीग में एमआई केपटाउन (MI Cape Town) और एमआई इमिरेट्स (MI Emirates) टीम के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने पर ध्यान देंगे. वहीं टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई के क्रिकेट डायरेक्टर जहिर खान (Zaheer Khan) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. जाहीन खान को अब मुंबई के तीनों टीमों के क्रिकेट डेवलपमेंट के हेड कोच बनाया गया है. 

महेला जयवर्धने साल 2017 में मुंबई के हेड कोच बने थे. इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में  मुंबई इंडियंस की टीम ने तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी पर अपना कब्जा किया.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2007: पाक के खिलाफ जब विकेट के पीछे बैठ गए थे एमएस धोनी, पलट गया था मैच

महेला जयवर्धने अब मुंबई की सभी टीमों के लिए रणनीति बनाएंगे और उनके बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान देंगे. बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद जयवर्धने ने कहा है उनके लिए यह एक सम्मान की बात है और वह इस जिम्मेदारी के लिए उत्सुक हैं. वहीं जाहिर खान काम अलग-अलग जगहों पर जाकर युवाओं की टैलेंट की पहचान करना. आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था. मुंबई इंडियंस की टीम अपने आईपीएल के अपने 14 मुकाबलों में से सिर्फ 4 मुकाबले ही जीत पाई थी. अब ये देखने वाली बात होती है कि मार्क बाउचर के हेड कोच बनने से टीम की 2 साल से चली आ रही किस्मत में कुछ बदलाव हो पाता है या नहीं.

First Published : 16 Sep 2022, 11:59:04 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.