logo-image

मार्कस स्टोइनिस ने खोला बड़ा राज...जीत का फंडा बताया

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाई है अब 10 नवंबर को दिल्ली का सामना मुंबई इंडियंस से होने वाला है.

Updated on: 09 Nov 2020, 01:08 PM

अबुधाबी:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल (IPL) के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाई है अब 10 नवंबर को दिल्ली का सामना मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से होने वाला है. दिल्ली कैपिटल्स के सफर शुरुआत में अच्छा था लेकिन बाद में आते आते उनकी राह डगमगा गई. हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद को श्रेयस अय्यर की टीम ने क्वालीफायर दो में ढेर किया और खिताबी मैच में अपनी जगह बनाई. दिल्ली के जीत के कई हीरो रहे लेकिन शिखर धवन को सबसे बड़ा मैच विजेता माना गया है.

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में फाइनल तक पहुंची दिल्ली कैपिटल्स के प्रदर्शन में शिखर धवन की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि वह भले ही कप्तान नहीं हैं लेकिन एक मार्गदर्शक के रूप में उनका टीम पर काफी प्रभाव है और वह लगातार अच्छा खेल भी रहे हैं.  धवन ने इस आईपीएल में 603 रन बनाये हैं जबकि स्टोइनिस ने 352 रन बनाने के साथ 12 विकेट लिये हैं.  दोनों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली ने दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से हराया .

स्टोइनिस ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा  शिखर अविश्वसनीय रहे हैं और कुछ शानदार शतक जड़े. उन्होंने हम सभी का मार्गदर्शन किया. उन्होंने कहा  वह टीम के भीतर लीडर है. उसके पास अपार ऊर्जा और क्रिकेट की समझ है. मेरे प्रदर्शन में उनकी बड़ी भूमिका रही है. मुझे उन पर गर्व है. उन्होंने कहा उन्होंने इस साल 600 से ज्यादा रन बनाये. उम्मीद है कि फाइनल में वह एक और यादगार पारी खेलेंगे. बिग बैश लीग में पारी का आगाज करने वाले स्टोइनिस ने आईपीएल में पृथ्वी शॉ के लगातार नाकाम रहने के बाद सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई. उन्होंने कहा  रिकी ने मुझसे इस बारे में बात की थी कि मैं पारी का आगाज कर सकता हूं, मैने उसकी तैयारी की. एक मैच में मैं तीसरे नंबर पर आया लेकिन लक्ष्य 220 रन का था तो कामयाब नहीं रहा. गेंदबाजी को लेकर स्टोइनिस ने कहा ,‘टी20 क्रिकेट में विकेट लेने से ज्यादा रन रोकना अहम होता है. मैने वही करने की कोशिश की. हम अब फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.