logo-image

आज 3 छक्के लगाते ही अपने दोस्त को पीछे छोड़ देंगे Dhoni, बनेगा एक और रिकॉर्ड

सीएसके (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 11वें मैच में धोनी अपने पूर्व साथी सुरेश रैना (Suresh Raina) को भी पीछे छोड़ सकते हैं.

Updated on: 03 Apr 2022, 04:50 PM

मुंबई:

IPL 2022 : भले ही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपने क्रिकेट करियर के अंतिम चरण में चल रहे हों, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15 वें सीजन में नए रिकॉर्ड बनाने के लिए उत्सुक हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान धोनी रविवार को मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ एक विशिष्ट सूची में शामिल होने के लिए तैयार हैं. धोनी (Dhoni) आज अपने टी20 (T20) करियर का 350वां मैच खेलेंगे और वह ऐसा करने वाले महज दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनेंगे. अभी तक रोहित शर्मा ही ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने 350 से अधिक टी20 मैच खेले हैं. रोहित ने 372 मैचों के साथ इस सूची में टॉप पर हैं. 

यह भी पढ़ें : CSK के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) के रिकॉर्ड पर धवन (Dhawan) की नजर, नए कीर्तिमान से सिर्फ 41 रन पीछे

इसके अलावा सीएसके (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 11वें मैच में धोनी अपने पूर्व साथी सुरेश रैना (Suresh Raina) को भी पीछे छोड़ सकते हैं. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) ने चेन्नई टीम के लिए खेलते हुए आईपीएल (IPL) में 191 और ओवरऑल (चैम्पियंस लीग मिलाकर) कुल 217 छक्के लगाए हैं. उनसे आगे सिर्फ सुरेश रैना हैं, जिन्होंने ओवरऑल 219 छक्के (219 six) जड़े थे.

छक्के के मामले में टॉप 5 प्लेयर्स की सूची में शामिल होंगे धोनी

धोनी इस तरह 3 छ्क्के और जड़ते हैं, तो वे सुरेश रैना को भी पीछे छोड़ देंगे. इस तरह धोनी किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टॉप-5 प्लेयर्स की लिस्ट में जगह भी बना लेंगे. वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल (chris gayle) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 263 छक्के लगाए हैं, जबकि मुंबई इंडियंस (MI) के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (kieron pollard) ने रोहित की अगुवाई वाली टीम के लिए 249 छक्के लगाए हैं. RCB के दिग्गज बल्लेबाज रहे एबी डिविलियर्स और विराट कोहली (virat kohli) ने दुनिया की सबसे धनी T20 लीग में बैंगलोर फ्रेंचाइजी के लिए क्रमशः 240 और 226 छक्के लगा चुके हैं.