logo-image

MS Dhoni: IPL 2023 में एमएस धोनी ही करेंगे CSK की कप्तानी, फ्रेंचाइजी ने की पुष्टि

एमएस धोनी के आईपीएल में खेलने को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. चेन्नई सुपर किंग ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि एमएस धोनी आईपीएल के अगले सीजन में खेलेंगे और टीम की कप्तानी भी करेंगे.

Updated on: 04 Sep 2022, 02:19 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni CSK: आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल महेंद्र सिंह धोनी को अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेले को लेकर सस्पेंस बना हुआ था. फैंस के मन में यह सवाल चल रहे थे कि क्या धोनी आईपीएल के अगले सीजन खेलेंगे? अब एमएस धोनी के आईपीएल में खेलने को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. चेन्नई सुपर किंग ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि एमएस धोनी आईपीएल के अगले सीजन में खेलेंगे और टीम की कप्तानी भी करेंगे.

चेन्नई सुपर किंग सीईओ काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) ने इस बात की पुष्टि की है कि धोनी ही अगले सीजन में चेन्नई सुपर किंग के कप्तानी करेंगे. उन्होंने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी ही अगले आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम के कप्तान होंगे. इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.'

पिछले सीजन रविंद्र जडेजा ने की थी कप्तानी

आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग है. एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने चार बार आईपीएल की खिताब अपने नाम किया है. आईपीएल की शुरुआत 2008 में शुरू हुई थी तब से एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रहे हैं. हालांकि पहली बार पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग के कप्तानी में बदलाव किया गया था और धोनी की जगह रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम की कमान सौंपी गई थी. लेकिन जडेजा की कप्तानी में सीएसके (CSK) का काफी खराब प्रदर्शन रहा था.

यह भी पढ़ें: Mushfiqur Rahim Retires: एशिया कप से बाहर हुई बांग्लादेश, मुशफिकुर रहीम ने टी20 से लिया संन्यास

जडेजा की कप्तानी में सीएसके का खराब प्रदर्शन

रविंद्र जडेजा की कप्तानी में पिछले सीजन सीएसके का काफी खराब प्रदर्शन रहा था. सीएसके ने अपने शुरुआती 8 मुकाबलों में से सिर्फ दो मुकाबले में जीत हासिल की है. वहीं जडेजा का गेंदबाजी और बल्लेबाजी में भी खराब प्रदर्शन रहा था. जडेजा ने खुद ही कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद एमएस धोनी को फिर से टीम की कमान सौंपी गई. सीएसके पिछले सीजन प्लेऑफ में भी नहीं पहुंची थी. अब एक बार फिर एसएस धोनी सीएसके की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.