logo-image

Mumbai Indians के कोच का खुलासा, बताया क्यों अर्जुन तेंदुलकर को खरीदा

आईपीएल ऑक्शन में जहां क्रिस मोरिस और ग्लेन मैक्सवेल चर्चा में रहे को सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर भी चर्चा कम नहीं हुई.

Updated on: 19 Feb 2021, 04:39 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल ऑक्शन में जहां क्रिस मोरिस और ग्लेन मैक्सवेल चर्चा में रहे को सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर भी चर्चा कम नहीं हुई. चेन्नई में हुए ऑक्शन में अर्जुन तेंदुलकर को सबसे आखिरी में खरीदा गया. अनुमान था कि पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ही अर्जुन को खरीदने वाली है और वैसा ही देखने को मिला. आखिरी में जब अर्जुन तेंदुलकर का नाम आया तब उन्हें नीलामी में मुंबई इंडियंस के टेबल पर बैठे जहीर खान ने तुरंत 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीद लिया. अर्जुन तेंदुलकर के मुंबई के खरीदने पर कई सवाल सामने आए. अर्जुन के सिलेक्शन पर भी आलोचना हुई लेकिन अब सभी सवालों का जवाब मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दे दिया है.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: Maxwell से Morris तक कौन कितने में बिका, पूरी लिस्ट

अर्जुन ने सिलेक्शन पर अब कोच का कहना है कि टीम मैनजेमेंट ने पूरी तरह से उनके हुनर को देखते हुए ये फैसला लिया है. हालांकि उन्होंने कहा कि सचिन का नाम होने से उनके ऊपर बड़ा टैग लगा रहने वाला है. जयवर्धने ने कहा कि अर्जुन एक गेंदबाज है ना कि बल्लेबाज. बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. अर्जुन तेंदुलकर ने 73वें पुलिस आमंत्रण शील्‍ड क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में 31 गेंद में 77 रन की पारी खेली. दौरान तेंदुलकर ने पांच चौके और आठ छक्‍के लगाए, इतना ही नहीं, उन्‍होंने आठ में से पांच छक्‍के तो एक ही ओवर में लगा दिए थे. वहीं 41 रन देकर तीन विकेट भी लिए. अर्जुन तेंदुलकर ने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि एमआईजी क्रिकेट क्‍लब ने इस्‍लाम जिमखाना को 194 रनों के भारी अंतर से हरा दिया था

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : हरभजन सिंह और केदार जाधव बेस प्राइज दो करोड़ में बिके

ऑक्‍शन के बाद एमआई की पूरी टीम : रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान, नाथन कुल्‍टर नाइल, एडम मिलेन, पीयूष चावला, जिमी नीशम, युद्धवीर चरक, मार्को जानसेन, अर्जुन तेंदुलकर.