logo-image
लोकसभा चुनाव

LSG vs CSK : लखनऊ ने 8 विकेट से चेन्नई को हराया, केएल राहुल ने खेली कमाल की कप्तानी पारी

LSG vs CSK : इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कमाल का खेल दिखाते हुए चेन्नई को हराया और इस सीजन की चौथी जीत हासिल कर ली है...

Updated on: 20 Apr 2024, 06:49 AM

नई दिल्ली:

LSG vs CSK Result : लखनऊ  सुपर जायंट्स ने घरेलू फैंस के सामने में चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हराकर जीत अपने नाम कर ली है. इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर केएल राहुल ने गेंदबाजी चुनी थी. जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 177 रनों का लक्ष्य तय किया था. जवाब में लखनऊ की टीम ने 6 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया और 8 विकेट से जीत अपने नाम कर ली. 

लखनऊ ने 8 विकेट से जीता मैच

चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने कमाल का खेल दिखाया. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी हुई, जिसकी बदलौत लखनऊ ने तेजी से लक्ष्य का पीछा किया. मुस्तफिजुर रहमान ने डी कॉक को 54(43) रन पर आउट करके CSK की वापसी कराई.

इसके बाद केएल राहुल 53 गेंदों पर 82 रन की कप्तानी पारी खेलकर मथीशा पथिराना के शिकार हुए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए. लखनऊ को लक्ष्य के पार पहुंचाने का काम किया निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने. जहां, पूरन 12 गेंद पर 23 रन पर वहीं, स्टोइनिस 7 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. इस तरह 19 ओवर्स में टारगेट को हासिल कर लिया. 

चेन्नई ने दिया था 177 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा, जब मोहसिन खान गोल्डन डक पर आउट हो गए. इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ 17(13) पर आउट हो गए. इसके बाद अजिंक्य रहाणे 36(24) रन पर पवेलियन लौटे. शिवम दुबे 3(8) और समीर रिज्वी 1(5) पर पवेलियन लौटे. वहीं, रविंद्र जडेजा 40 गेंदों पर 57 रन पर नाबाद लौटे. दूसरे छोर से महेंद्र सिंह धोनी 9 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 28 रन पर नाबाद लौटे. इस तरह चेन्नई ने 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 176 रन बोर्ड पर लगा दिए.