logo-image

IPL 2024 से पहले LSG में बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है. टीम का उ​पकप्तान इस साल निकोलस पूरन को बनाया गया है.

Updated on: 29 Feb 2024, 04:22 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Lucknow Supergiants Nicholas Pooran : आईपीएल 2024 का आगाज होने एक महीने से भी कम का समय बचा है. आईपीएल 2024 के पहले फेज के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. सभी टीमें भी तैयारियां जुट गई हैं. इस बीच लखनऊ सुपरजायंट्स ने बड़ा ऐलान कर दिया है. टीम के कप्तान तो केएल राहुल ही रहेंगे, लेकिन सवाल ये था कि उपकप्तान कौन होगा. इसको लेकर एलएसजी ने साफ कर दिया है कि निकोलस पूरन टीम के उपकप्तान आईपीएल के अगले सीजन के लिए रहेंगे.

निकोलस पूरन बने एलएसजी के उपकप्तान 

लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी की जिम्मेदारी इस सीजन भी केएल राहुल संभालते नजर आएंगे. हालांकि अभी वह पूरी तरह से रिकवर नहीं हुए हैं और इलाज के लिए राय लेने लंदन गए हैं. हालांकि ऐसी संभावना है कि वह आईपीएल 2024 के आगाज से पहले ठीक हो जाएंगे. केएल राहुल ने आईपीएल 2023 के भी शुरुआती मैचों में कप्तानी की थी, लेकिन इसके बाद वे चोटिल होकर बाहर हो गए. इसके बाद टीम की कमान क्रूणाल पांड्या ने निभाई थी. अगर केएल राहुल आईपीएल के कुछ मैच फिर से मिस करते हैं तो फिर कप्तानी की जिम्मेदारी भी निकोलस पूरन संभालते नजर आएंगे.

ऐसा रहा है लखनऊ सुपरजायंट्स का प्रदर्शन 

आईपीएल में सिर्फ 2 सीजन खेलने वाली लखनऊ सुपरजायंट्स का प्रदर्शन ठीक ही रहा है, लेकिन टीम चैंपियन बनाने में नाकाम रही है. हालांकि टीम पिछेल सीजन  प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हुई थी और तीसरे नंबर पर समाप्त हुई. टीम ने पिछले सीजन लीग में 14 में से 8 मैच जीते थे और 5 में हार का सामना करना पड़ा था. LSG का यही हाल साल 2022 में भी था. तब टीम ने 14 में से 9 मैच जीते थे और 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा था.

एलएसजी की पूरी टीम : केएल राहुल (कप्तान), निकोलस पूरन, क्विंटन डी कॉक, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, मार्क वुड, मयंक यादव, मोहसिन खान, के गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, डेविड विली, मोहम्मद अरशद खान.