logo-image

LSG vs PBKS Playing XI: लखनऊ और पंजाब में होगी कांटे की टक्कर, जानें प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

लखनऊ की पिच स्पिनरों के लिए काफी अनुकूल मानी जाती है.इस पिच पर बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ जाती है. आईपीएल के 16वें सीजन के पिछले मैच में जो 13 विकेट गिरे उनमें से 8 विकेट स्पिनरों के खाते में गए थे. इकाना में ओस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. इसलिए

Updated on: 15 Apr 2023, 04:12 PM

नई दिल्ली:

Lucknow Super Giants vs Punjab Kings Playing 11: आईपीएल 2023 के 21वां मैच में आज (15 अप्रैल) लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स की भिड़ंत है. दोनों टीमो के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेल जाएगा. केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम पिछले दो जीतकर आ रही है. ऐसे में वह जीत के हैट्रिक के इरादे से मुकाबले में उतरेगी. वहीं शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स पिछले अपने दो मुकाबले हार के आ रही है. अब पंजाब किंग्स को  जीत की तलाश है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. आइए आपको बताते हैं कि आज के मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कैसी प्लेइंग 11 हो सकती है और इकाना स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसके लिए फायदेमंद हो सकता है. 

आईपीएल 2023 में लखनऊ का बेहतरीन प्रदर्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पहले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. इस साल भी अब तक लखनऊ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. आईपीएल के 16वें सीजन में लखनऊ ने जीत के साथ आगाज किया.अपने पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराया.हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. फिर लखनऊ ने सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर शानदार वापसी की. दूसरी और शिखर धवन की अगुवाई में पंजाब किंग्स ने भी अपने दोनों शुरुआती मुकाबले में जीत दर्ज की थी. लेकिन फिर टीम बाद में टीम लय बरकरार नहीं रख पाई जिसके चलते उसे पिछले 2 मैचों में हार झेलनी पड़ी. 

इकाना स्टेडियम पिच रिपोर्ट

लखनऊ की पिच स्पिनरों के लिए काफी अनुकूल मानी जाती है.इस पिच पर बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ जाती है. आईपीएल के 16वें सीजन के पिछले मैच में जो 13 विकेट गिरे उनमें से 8 विकेट स्पिनरों के खाते में गए थे. इस मैदान पर ओस की अहम भूमिका निभा सकती है. इसलिए दोनों टीमें यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी. लखनऊ की पिच जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है वैसे-वैसे धीमी होने लगती है.   

लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग 11: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, आयुष बदोनी, रवि बिश्नोई, मार्क वुड, आवेश खान, अमित मिश्रा. 

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम करन, हरप्रीत बरार, सिकंदर रजा, कागिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.