logo-image

मैक्कुलम के 158 रनों की पारी के बाद से ही KKR का फैन हूं: फर्ग्यूसन

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलने के लिए उत्साहित हैं. फर्ग्यूसन का आईपीएल में केकेआर के साथ यह दूसरा सीजन है.

Updated on: 12 Sep 2020, 06:17 PM

अबु धाबी:

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ खेलने के लिए उत्साहित हैं. फर्ग्यूसन का आईपीएल में केकेआर के साथ यह दूसरा सीजन है. कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से हो रहा है. न्यूजीलैंड से यूएई पहुंचने के बाद फर्ग्यूसन एक सप्ताह तक होटल के कमरे में क्वारंटीन में रहे थे. क्वारंटीन पूरा होने के बाद शुक्रवार को वह अपनी केकेआर की टीम के साथ अभ्यास पर लौटे हैं.

फर्ग्यूसन ने कोलकाता नाइट राइडर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा मैं बहुत उत्साहित हूं. केकेआर एक ऐसी टीम है जिसने मुझे दोनों हाथों से स्वीकारा और जब मैं पिछले साल वहां पहुंचा था तो टीम ने मुझे तुरंत ही परिवार का हिस्सा होने का एहसास कराया. मैंने टीम में कुछ अच्छ दोस्त बनाए जो खेल के बाद भी जारी है. उन्होंने कहा हम युवा अवस्था से ही आईपीएल को देखते आ रहे हैं. जब हम बड़े हो रहे थे तब से ही ब्रैंडन मैक्कुलम हमारे हीरो थे. केकेआर के लिए पहले मैच में उन्हें शानदार प्रदर्शन करते हुए देखने के बाद कोलकाता का फैन नहीं बनना बड़ा मुश्किल था.

न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज मैक्कुलम ने 2008 में आईपीएल के पहले मैच में बेंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 158 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी. दाएं हाथ के कीवी तेज गेंदबाज ने पिछले साल ऐतिहासिक लॉर्ड्स में खेले गए अपने पहले विश्व कप फाइनल के अनुभव के बारे में भी बात की, जहां न्यूजीलैंड को बाउंड्री नियम के आधार पर इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड को लगातार दूसरी बार उपविजेता से संतोष करना पड़ा था. फर्ग्यूसन ने कहा पिछले साल विश्व कप फाइनल की भावनाओं को शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है. यह एक लंबा टूर्नामेंट था, लेकिन यह बहुत जल्दी हो गया. भारत से खेलने के बाद सीधे विश्व कप में जाना पड़ा, जोकि पूरी मेरे लिए पूरी तरह से अलग परिस्थितियां थी