News Nation Logo
Banner

KKR vs RR Highlights : कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 37 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आज का मैच रोमांचक मैच होने वाला है क्योंकि दोनों टीम अच्छी फॉर्म में दिख रही है. जहां एक तरफ कोलकाता नाइटराइडर्स ने एक मैच में जीता और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Sep 2020, 06:56:21 PM
DineshkarthikvsStevesmith

KKRvsRR Live (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आज का मैच रोमांचक मैच होने वाला है क्योंकि दोनों टीम अच्छी फॉर्म में दिख रही है. जहां एक तरफ कोलकाता नाइटराइडर्स ने एक मैच में जीता और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने अपने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है. राजस्थान रॉयल्स ने दोनों मुकाबले शारजाह में खेले थे और वहां उन्हें जीत मिली थी. लेकिन अब मुकाबला दुबई में होने वाला है. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स अब तक कुल 21 बार आमने-सामने हुई हैं. आईपीएल में इन दो टीमों के बीच खेले गए कुल 21 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने 10-10 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. यानी दोनों टीमों के बीच लड़ाई बराबरी की चल रही है. आज देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है.

कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को आज के मैच में 37 रनों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 137 रन ही बना सकी और यह मैच 37 रन से हार गई. आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह पहली हार है.
आईपीएल 2020 में आज के मैच में दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने स्‍टीव स्‍मिथ की कप्‍तानी वाली टीम को हरा दिया. राजस्‍थान रॉयल्‍स अभी तक दो मैचों में से एक भी मैच नहीं हारी थी, लेकिन तीसरे मैच में उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा. अब इस आईपीएल में ऐसी कोई भी टीम नहीं है, जो मैच न हारी हो. सभी टीमें अपने अपने मैच जीत भी चुकी हैं और अपने अपने मैच हार भी चुकी हैं. अब प्‍वाइंट्स टेबल और भी दिलचस्‍प हो गई है, वहीं प्‍ले ऑफ भी काफी अच्‍छा होने की उम्‍मीद है.

कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 37 रन से हराया

टॉम करन ने जड़ा अर्धशतक, स्‍कोर 126/9

RR का नौवां विकेट भी गिरा, स्‍कोर 106 रन 

RR का आठवां विकेट भी गिरा, अब जीत से दो कदम दूर KKR

राजस्‍थान रॉयल्‍स का सातवां विकेट गिरा, 81 रन बने

RR के 50 रन पूरे, नौ ओवर का खेल खत्‍म

RR की आधी टीम पवेलियन लौटे, रन बने हैं 42

रॉबिन उथप्‍पा भी आउट, संकट में RR, स्‍कोर 41/4

जॉस बटलर भी 21 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 39/3

RR के संजू सैमसन आउट, स्‍कोर 30/2

RR को पहला झटका, कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ 3 रन पर आउट, स्‍कोर 15/1

RR की पारी शुरू, स्‍टीव स्‍मिथ और बटलर क्रीज पर

आईपीएल 2020 में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच चल रहा है. टॉस जीतकर राजस्‍थान के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ ने गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 174 रन बनाए. अब कोलकाता को इस मैच को जीतकर दो अंक पाने के लिए 175 रन बनाने होंगे. कोलकाता की ओर से सबसे ज्‍यादा रन सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने बनाए. उन्‍होंने 34 गेंद में 47 रन की पारी खेली, हालांकि अपना अर्धशतक पूरा करने से पहले ही वे आउट हो गए. इसके साथ ही आखिरी के ओवर में इंग्‍लैंड के विश्‍व विजेता कप्‍तान इयॉन मोर्नन ने पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के साथ अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. इयॉन मोर्गन की जुझारू पारी के कारण ही स्‍कोर इतना बन सका, नहीं तो केकेआर के लिए 150 तक पहुंचना भी एक वक्‍त में मुश्‍किल लग रहा था. इयॉन मोर्गन ने 23 गेंद में 34 रन की अच्‍छी पारी खेली.

KKR ने RR के सामने रखा 175 रन का टारगेट

पैट कमिंस 12 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 149/6

KKR ने 15 ओवर में बनाए 120 रन

आंद्रे रसेल भी आउट, स्‍कोर 115/5

KKR का चौथा विकेट भी गिरा, कार्तिक एक रन बनाकर आउट, 106/4

KKR को तीसरा झटका, शुभमन गिल आउट, स्‍कोर 89/3

नितिश राणा आउट 22 रन पर आउट, RR का स्‍कोर 82/2

KKR ने आठ ओवर में बनाए 66/1 रन

सुनील नारायण 15 रन बनाकर आउट, KKR का स्‍कोर 36/1

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर) सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रेयान पराग, टॉम कुरैन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयंत उनादकट, अंकित राजपूत।

KKR की ओर से सुनील नारायण और शुभमन गिल क्रीज पर आए

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2020 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच जीते थे और अब अपने विजयी क्रम को बरकरार रखना चाहेंगे. राजस्थान ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को रोमांचक मैच में हराया था और 224 रनों का लक्ष्य हासिल कर आईपीएल में रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. वहीं कोलकाता ने सनराइजर्स हैदरबादा को मात दी थी.

RR के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

First Published : 30 Sep 2020, 06:35:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो