logo-image

KXIPvsSRH Playing XI : KXIP का ये बड़ा खिलाड़ी प्‍लेइंग XI से बाहर, जानिए टीमें 

आईपीएल 2020 में आज प्‍लेआफ में जाने के लिए संघर्ष कर ही दो टीमों के बीच मुकाबला है. एक तरफ केएल राहुल की कप्‍तानी वाली केएल राहुल की टीम है, वहीं उनके सामने है डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद की टीम.

Updated on: 24 Oct 2020, 07:10 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज प्‍लेआफ में जाने के लिए संघर्ष कर ही दो टीमों के बीच मुकाबला है. एक तरफ केएल राहुल की कप्‍तानी वाली केएल राहुल की टीम है, वहीं उनके सामने है डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद की टीम. दोनों टीमों के लिए इस साल के आईपीएल प्‍लेआफ की रेस आसान नहीं होने वाली. किंग्‍गस इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों टीमें 10-10 मैच खेल चुकी हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने दस में से 4 मैचों में ही जीत हासिल की है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद भी 10 में से चार मैच ही जीत पाई है. दोनों टीमें अपने 6-6 मैच गंवा चुकी है. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब दोनों ही टीमों को अपने बाकी के बचे सभी मैच जीतने होंगे. ऐसे में आज का मैच रोचक होने की पूरी संभावना है. 
आईपीएल के इतिहास में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स 11 पंजाब अभी तक कुल 15 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 मैच जीते हैं तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने चार ही मैचों में जीत मिल पाई है. आईपीएल 2020 में इससे पहले भी ये दोनों टीमें भिड़ चुकी हैं, जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा दिया था.
सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब का आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में है. खास बात है ये की दोनों टीमों इस मैदान पर पहले खेल चुकी है. दुबई में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने अब तक छह मैच खेले हैं जबकि तीन मैच जीते हैं. सनराइजर्स हैदराबाद इस मैदान छह मैच खेले हैं और तीन में हार तीन में जीत दर्ज की है. आईपीएल के 24 मुकाबले होने हैं लेकिन अभी तक इस मैदान पर 18 मैच खेले जा चुके हैं और 19 वां मुकाबला आज है. 

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग XI : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हुड्डा, एम अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI : डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समाद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा, टी नटराजन