logo-image

KXIPvsRR : आईपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी

आईपीएल में आज किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी हुई. इससे पहले आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्‍मिथ ने बनाई थी,

Updated on: 27 Sep 2020, 09:28 PM

नई दिल्‍ली :

KXIP vs RR Mayank Agarwal Lokesh Rahul : आईपीएल में आज किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी हुई. इससे पहले आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्‍मिथ ने बनाई थी, जो नाबाद 163 रन की थी. तब मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्‍मिथ ने यह रिकार्ड बनाया था. इसके अलावा क्रिस गेल और तिलकरत्‍ने दिलशान ने 167 रन की साझेदारी पहले विकेट के लिए हुई थी.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने तोड़ दिए रिकार्ड, यहां देखिए

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 13वें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पंजाब का यह तीसरा मुकाबला है. पंजाब ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को मात दी थी जबकि पहले मैच में उसे दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब की टीम अंकतालिका में दो मैचों में दो अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें ः Mayank Agarwal और KL Rahul की IPL इतिहास की छठी सबसे बड़ी साझेदारी

वहीं, पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर टूर्नामेंट में अपनी विजयी शुरुआत की थी और उसकी कोशिश लगातार दूसरी जीत दर्ज करने की होगी. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इतिहास में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अब तक 10 मैच जीते हैं जबकि नौ में उसे हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान ने इस मैच के लिए अपने अंतिम एकादश में दो बदलाव किया है। टीम ने यशस्वी जयसवाल और डेविड मिलर को बाहर बिठाकर विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और अंकित राजपूत को अंतिम एकादश में शामिल किया है. वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Record : आईपीएल के आखिरी छह गेंद में बन रहे हैं कम से कम 14 रन

टीमें :
राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर),रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रेयान पराग, टॉम कुरैन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयंत उनादकट, अंकित राजपूत।
किंग्स इलेवन पंजाब : मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल।