logo-image

KXIPvsMI : केएल राहुल ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला, यहां देखिए प्‍लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 के 13वें सीजन में अपने पिछले मैचों में मिली करीबी हारों को पीछे छोड़ नई शुरुआत करना चाहेंगी. दोनों टीमें आज शेख जाएद स्टेडियम में आमने-सामने हैं.

Updated on: 01 Oct 2020, 08:12 PM

नई दिल्‍ली :

KXIPvsMI LIVE : किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 के 13वें सीजन में अपने पिछले मैचों में मिली करीबी हारों को पीछे छोड़ नई शुरुआत करना चाहेंगी. दोनों टीमें आज शेख जाएद स्टेडियम में आमने-सामने हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी. 223 रन बनाने के बाद भी किंग्‍स इलेवन पंजाब को हार मिली थी और राजस्थान रॉयल्‍स ने रोमांचक अंदाज में जीत हासिल की थी जो आईपीएल में लक्ष्य की पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत थी. 

यह भी पढ़ें ः KXIP vs MI Live Crickets Score: MI के रोहित और KXIP के राहुल में टक्‍कर

मयंक अग्रवाल के पहले शतक और कप्तान लोकेश राहुल की बेहतरीन पारियों के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया था. लेकिन संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ के बाद राहुल तेवतिया के अविश्वसनीय प्रदर्शन के दम पर राजस्थान ने वो लक्ष्य हासिल कर पंजाब को हराया था. गेंदबाजी इसमें अहम कारण रही थी, जिसने रन लीक किए थे. शेल्डन कॉटरेल के फेंके गए 18वें ओवर में राहुल तेवतिया ने पांच छक्के मारे थे और कुल मिलाकर 7 छक्के जड़े.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 ने तोड़ा रिकार्ड, जानिए कितने लोगों ने टीवी पर देखा मैच

मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो उसने भी हार के मुंह से वापसी की थी, लेकिन सुपर ओवर में उसकी किस्मत जबाव दे गई जहां बेंगलोर ने उसे हरा दिया. सौरभ तिवारी की जगह टीम में आने वाले युवा ईशान किशन ने जिस तरह का अविश्वसनीय प्रदर्शन किया वो सभी की नजरों में हैं और ईशान किशन अब दूसरी टीमों के लिए वो खतरा बन गए हैं जो कहीं से भी मैच पलट सकता है. सोने पर सुहागा तब हुआ, जब किशन को कीरन पोलार्ड का साथ मिला. दोनों ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया था, लेकिन पार नहीं करा पाए थे. ईशान किशन एक रन से शतक से चूक गए थे. उन्होंने 58 गेंदों पर दो चौके और नौ शानदार छक्कों के साथ 99 रनों की पारी खेली थी. पोलार्ड ने 24 गेंदों पर 60 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी पर खर्च हुए इतने करोड़ रुपये, आईपीएल में मचाया तहलका

आईपीएल में किंग्स 11 पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच अब तक कुल 24 मैच खेले जा चुके हैं. इसमें से 13 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, जबकि किंग्स 11 पंजाब ने 11 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों की बात करें तो मुंबई ने तीन और पंजाब ने दो मैच जीते हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी मुकाबला साल 2019 में हुए आईपीएल के 12वें सीजन में खेला गया था, जिसमें मुंबई इंडियंस ने पंजाब को तीन विकेट से हरा दिया था.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsMI : Sheikh Zayed Stadium की Pitch Report और कैसा रहेगा मौसम

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सू्र्य कुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, जेम्‍स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्‍ट, जसप्रीत बुमराह

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लैन मैक्सवेल, जैम्‍स नीशम, कृष्णाप्पा गौतम, सरफराज खान, मोहम्‍मद शमी, शेल्‍डन कोट्रेल, रवि विश्‍नाई