News Nation Logo

BREAKING

Banner

KXIPvsDelhi Capitals : सुपरओवर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पंजाब को हराया

किंग्‍स इलेवन पंजाब और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेले गए आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में सुपर ओवर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को हरा दिया. एक तरफ से विकेट गिरते रहे, लेकिन मयंक अग्रवाल ने हिम्‍मत नहीं हारी और शानदार प्रदर्शन किया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Sep 2020, 12:07:37 AM
final report

KXIPvsDC (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

किंग्‍स इलेवन पंजाब और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेले गए आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में सुपर ओवर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को हरा दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल-13 में दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मैंच में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया. यह दोनों टीमों का इस सीजन का पहला मैच था. दिल्ली ने किसी तरह 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे. पंजाब भी 20 ओवरों में आठ विकेट पर 157 रन ही बना सकी और मैच सुपर ओवर में गया. सुपर ओवर में पंजाब ने पहले खेलते हुए दो रन ही बनाए. दिल्ली ने बिना किसी परेशानी के तीन रन बना लिए और मैच अपने नाम किया. एक तरफ से विकेट गिरते रहे, लेकिन मयंक अग्रवाल ने हिम्‍मत नहीं हारी और शानदार प्रदर्शन किया. मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों पर 89 रन बनाए. जब टीम को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, तब बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में मयंक अग्रवाल आउट हो गए. इसके बाद जीत के लिए एक गेंद पर टीम को एक रन की जरूरत थी. मैच बराबरी पर आ गया था. इसके बाद क्रीज पर क्रिस जार्डन क्रीज पर आए. और वे भी आउट हो गए. सुपर ओवर में क्रीज पर केएल राहुल ने पहली ही गेंद पर दो रन लिए, लेकिन उसके बाद वे आउट हो गए. तीसरी गेंद पर भी बल्‍लेबाज आउट हो गए और इस तरह से दिल्ली कैपिटल्‍स को जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी. एक गेंद वाइड गई और उसके बाद ऋषभ पंत ने दो रन बनाकर मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें :  KXIPvsDC Live : मार्कस स्टोइनिस का पचासा, दिल्ली ने पंजाब को दिया 158 रनों का लक्ष्य

किंग्‍स इलेवन पंजाब की पारी की शुरुआत कप्‍तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने की. आज प्‍लेइंग इलेवन में क्रिस गेल को शामिल नहीं किया गया. शुरुआत में केएल राहुल ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी. उन्‍होंने 19 गेंद में एक छक्‍के और दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए और मोहित शर्मा की गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड हो गए. इसके बाद आए करुण नायर ने एक, निकोलस शून्‍य और ग्‍लेन मैक्‍सवेल एक रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि इस बीच मयंक अग्रवाल दूसरे छोर पर डटे रहे और अच्‍छा खेल दिखाते रहे. सरफराज खान जरूर कुछ देर तक टिके ओर 12 गेंद में 12 रन बनाकर वे भी पवेलियन की ओर चले गए.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : आईपीएल के डेब्‍यू में ही चमके रवि बिश्नोई

इससे पहले मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के सामने टॉप आर्डर लड़खड़ाने के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स ने मार्कस स्टोइनिस के अंतिम ओवरों की धुआंधार बल्लेबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. दिल्ली अंतिम तीन ओवरों में 57 रन जुटाने में सफल रहा, जिसमें स्टोइनिस का योगदान अहम रहा. उन्होंने 21 गेंदों पर 53 रन बनाए जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं. इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 39, तीन छक्के) और ऋषभ पंत (29 गेंदों पर 31, चार चौके) ने चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़े थे. मोहम्‍मद शमी ने 15 रन देकर चार विकेट लिए जबकि आईपीएल में डेब्‍यू कर रहे लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी प्रभाव छोड़ा और 22 रन देकर एक विकेट लिया. शेल्डन कोटरेल (24 रन देकर दो) ने भी पहले तीन ओवरों में प्रभावशाली गेंदबाजी की. मार्कस स्टोइनिस ने जोर्डन को निशाने पर रखा और उन पर 18वें ओवर में छक्का और चौका जड़ने के बाद इस गेंदबाज के पारी के आखिरी ओवर में दो छक्के और तीन चौके लगाए और केवल 20 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. क्रिस जोर्डन के इस ओवर में 30 रन बने.

यह भी पढ़ें : KXIP vs DC : एक ही दिन में तीन खिलाड़ियों ने किया आईपीएल में डेब्‍यू

दिल्ली कैपिटल्‍स ने टास गंवाया और इसके बाद मोहम्‍मद शमी की घातक गेंदबाजी और लापरवाह बल्लेबाजी के कारण जल्द ही उसका स्कोर तीन विकेट पर 13 रन हो गया. पिच से असमान उछाल मिल रही थी और किंग्स इलेवन के गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाया. मोहम्‍मद शमी की लॉकडाउन के दिनों में अपने गांव में की गई तैयारियों का असर उनकी गेंदबाजी पर साफ दिख रहा था. पहले ओवर में भाग्य उनके साथ नहीं था. शिखर धवन का कैच विकेटकीपर केएल राहुल ने छोड़ा लेकिन वह बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को रन आउट करने में सफल रहे. इसी ओवर में के गौतम ने शिमरोन हेटमायर का हवा में लहराता कैच छोड़ दिया. मोहम्‍मद शमी ने अगले ओवर में हालांकि पृथ्वी शॉ (पांच) और हेटमायर (सात) को पवेलियन भेज दिया. पावरप्ले में दिल्ली तीन विकेट पर 23 रन ही बना पाया.

यह भी पढ़ें : DC vs KXIP Live Score, IPL 2020: सुपर ओवर में दिल्ली ने पंजाब को दी शिकस्त

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दस ओवर तक स्कोर 49 रन तक ही पहुंचा पाए थे. इनमें श्रेयस अय्यर का गौतम पर लांग ऑन पर लगाया गया दर्शनीय छक्का शामिल था. इसी गेंदबाज पर उन्होंने बाद में लगातार दो छक्के लगाकर रन गति बढ़ाई लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के तीन गेंद के अंदर आउट होने से दिल्ली फिर बैकफुट पर चला गया. रवि बिश्नोई ने ऋषभ पंत को गुगली पर बोल्ड किया. इसके बाद मोहम्‍मद शमी अपना आखिरी ओवर करने के लिये आये और उन्होंने आते ही अय्यर को मिडऑफ पर कैच देने के लिये मजबूर किया. आलम यह था कि दिल्ली का स्कोर 17 ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा लेकिन इसके बाद स्टोइनिस ने पूरा परिदृश्य बदल दिया.

First Published : 20 Sep 2020, 11:58:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो