logo-image

KXIPvsDC : ऋषभ पंत फिट, जानिए आज खेलेंगे! तो कौन होगा बाहर 

आईपीएल 2020 में आज फिर एक बार किंग्‍स इलेवन पंजाब और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीमें आमने सामने होंगी. यानी भारतीय टीम के दो युवा खिलाड़ी आज एक दूसरे के सामने कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे.

Updated on: 20 Oct 2020, 04:18 PM

नई दिल्‍ली :

KXIPvsDC LIVE : आईपीएल 2020 में आज फिर एक बार किंग्‍स इलेवन पंजाब और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीमें आमने सामने होंगी. यानी भारतीय टीम के दो युवा खिलाड़ी आज एक दूसरे के सामने कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. एक तरफ केएल राहुल किंग्‍स इलेवन पंजाब की कप्‍तानी करेंगे, वहीं श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. आज का भी मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए बहुत अहम है. दरअसल किंग्‍गस इलेवन पंजाब की टीम लगातार इतने मैच हार चुकी है कि अब आईपीएल 2020 उसके लिए एक नॉकआउट की तरह हो गया है. जैसे ही टीम हारेगी, टीम प्‍लेआफ से बाहर हो जाएगी. इसलिए टीम को आगे के सफर के लिए आज का मैच जीतना जरूरी होगा. 

यह भी पढ़ें : आस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए इन खिलाड़ियों ने ठोकी टीम इंडिया की दावेदारी

वहीं दूसरी ओर बात करें दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तो टीम काफी सुरक्षित है और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम प्‍लेआफ में अपनी जगह बना लेगी, यह माना जा सकता है. हालांकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम एक ऐसी टीम है, जो लगातार चोटों से परेशान रही है. अमित मिश्रा का ये आईपीएल खत्‍म ही हो गया है. पिछले दिनों विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत भी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे. वहीं ईशांत शर्मा भी घायल ही चल रहे हैं. लेकिन अब किंग्‍स इलेवन पंजाब के सामने मैच से पहले टीम के लिए एक अच्‍छी खबर आई है, पता चला है कि ऋषभ पंत अब ठीक हैं और वे मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा जो अभी तक नहीं हुआ 

आपको बता दें कि नौ अक्‍टूबर को जब दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ मैच खेल रही थी, तब ऋषभ पंत को हैमस्‍ट्रिंग की दिक्‍कत आई थी और उसके बाद से वे कोई भी मैच नहीं खेल पाए हैं. ऋषभ पंत ने पिछले तीन मैच अपनी टीम के लिए नहीं खेले हैं, ऐसे में आस्‍ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्‍स कैरी टीम के लिए विकेटकीपर की जिम्‍मेदारी निभा रहे थे. हालांकि आईपीएल में किसी भी टीम के लिए चार ही विकेट कीपर खेल सकते हैं, इसलिए जब एलेक्‍स कैरी टीम में आए तो शिमरन हेटमायर को बाहर होना पड़ा और उसी के साथ अजिंक्‍य रहाणे को भी मौका मिल गया. हालांकि अजिंक्‍य रहाणे अभी तक कुछ भी ऐसा नहीं कर पाए है, जिससे उनकी टीम में जगह सुरक्षित हो जाए. अब आज देखना होगा कि टीम में क्‍या ऋषभ पंत प्‍लेइंग इलेवन में जगह बना पाते हैं कि नहीं. और अगर ऋषभ पंत आते हैं तो किसी टीम से बाहर किया जाता है.