logo-image

IPL 2020 : आईपीएल के डेब्‍यू में ही चमके रवि बिश्नोई

बिश्नोई ने अपने पहले आईपीएल मैच में चार ओवरों में 22 रन देकर एक विकेट लिया और यह विकेट ऋषभ पंत का था. ऋषभ पंत को बिश्नोई ने खासा परेशान किया. ऋषभ पंत लगातार बिश्नोई की गुगली पढ़ नहीं पा रहे थे.

Updated on: 20 Sep 2020, 09:52 PM

नई दिल्‍ली :

अंडर-19 विश्व कप में अपनी चमक बिखेरने वाले युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपने पहले आईपीएल मैच में भी प्रदर्शन से प्रभावित किया. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे रवि बिश्नोई ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के दो मजबूत स्तंभों, ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर के सामने किफायती गेंदबाजी की और इन दोनों को हाथ नहीं खोलने दिए. बिश्नोई ने अपने पहले आईपीएल मैच में चार ओवरों में 22 रन देकर एक विकेट लिया और यह विकेट ऋषभ पंत का था. ऋषभ पंत को बिश्नोई ने खासा परेशान किया. ऋषभ पंत लगातार बिश्नोई की गुगली पढ़ नहीं पा रहे थे और अंतत: गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टम्प में जा लगी. 

बिश्नोई के स्पैल से टीम भी काफी खुश दिखी और डगआउट में बैठ कोच अनिल कुंबले के चेहरे पर बिश्नोई के प्रति प्रसन्नता साफ देखी जा सकती थी. मैदान पर भी खिलाड़ियों ने बिश्नोई को शाबाशी दी. बिश्नोई इसी साल की शुरुआत में अंडर-19 विश्व कप से चर्चा में आए थे। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 17 विकेट लिए थे जो अंडर-19 विश्व कप में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा विकेट हैं. बिश्नोई शुरू से ही उन युवा खिलाड़ियों की सूची में हैं, जिन पर सभी की नजरें हैं.
आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में है जबकि पंजाब की कमान लोकेश राहुल के हाथों में है. केएल राहुल पहली बार इस टीम की कप्तानी कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अब तक यह खिताब नहीं जीता है. दिल्ली की टीम बीते साल प्लेऑफ में गई थी जबकि पंजाब की टीम पहले ही बाहर हो गई थी.
कोरोना के प्रकोप के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है. यहां के तीन शहरों-दुबई, अबु धाबी और शारजाह में इस टी20 लीग के मैच खेले जाएंगे. इस मैच से तीन खिलाड़ी आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं. पंजाब के लिए रवि बिश्नाई और शेल्डन कॉटरेल आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए एनरिक नोर्टजे आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे हैं. एनरिक को क्रिस वोक्स के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था.