logo-image

KXIP Vs RR: 99 पर गेल आउट , पंजाब की पूरी पारी का हाल

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच चल रहे मैच में लोकेश राहुल की टीम पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185  रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया.

Updated on: 30 Oct 2020, 09:24 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच चल रहे मैच में लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) की टीम पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया. क्रिस गेल (Chris Gayle) ने सबसे ज्यादा 99 रनों की शानदार पारी खेली जबकि लोकेश राहुल ने अहम योगदान दिया. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले ओवर में ये सही भी साबित हुआ क्योंकि पंजाब के बल्लेबाज मंदीप सिंह को जोफ्रा आर्चर ने शून्य के स्कोर पर चलता किया. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए क्रिस गेल. क्रिस गेल ने कुछ शॉट्स लगाए जबकि उनको एक जीवनदान भी मिला. गेल और राहुल ने अपनी साझेदारी से टीम के स्कोर के 6 ओवर्स तक 50 के पार पहुंचाया. इसी के साथ क्रिस गेल की आक्रामक पारी देखने को मिली और उन्होंने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. गेल के इस पारी के दौरान दो कैच छोड़े गए.

वहीं क्रिस गेल के साथ कप्तान राहुल ने भी पारी को बखूबी आगे बढ़ाया और 100 रनों से ज्यादा की पार्टनरशिप की. लोकेश राहुल ने पारी को आगे बढ़ने का जिम्मा उठाया लेकिन 46 के स्कोर पर वो बेन स्टोक्स को विकेट दे बैठे. लोकेश राहुल के बाद पंजाब के लिए बल्लेबाजी करने निकोलस पूरन आए, जिन्होंने अपने हाथ खोले और कुछ लंबे शॉट्स लगा दिए. क्रिस गेल और पूरन ने मिलकर पंजाब के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया, हालांकि पूरन अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और 22 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए.पूरन के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने के लिए जिनका बल्ला काफी समय से खामोश था. इस बीच क्रिस गेल ने अपने 1000 छक्के टी-20 क्रिकेट में पूरे किए. वहीं क्रिस गेल एक रन से अपना शतक नहीं बना पाए और 99 पर आर्चर ने उन्हें बोल्ड किया.  


किंग्स XI पंजाब की प्लेइंग इलेवन: दीपक हुड्डा , लोकेश राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मंदीप सिंह, क्रिस जोर्डन, एम अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और आर्शदीप सिंह 

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन : बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, वरुण एरन, कार्तिक त्यागी.