logo-image

KXIP vs RR Final Playing XI: मयंक को आज भी मौका नहीं

दोनों के लिए मैच काफी अहम होने वाला है क्योंकि इस मैच की जीत से पंजाब और राजस्थान की प्ले ऑफ की तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी.

Updated on: 30 Oct 2020, 07:39 PM

नई दिल्ली:

दोनों के लिए मैच काफी अहम होने वाला है क्योंकि इस मैच की जीत से पंजाब और राजस्थान की प्ले ऑफ की तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. लोकेश राहुल की अगुवाई में पंजाब ने लगातार पांच मैच जीते जबकि राजस्थान ने पिछला मैच जीता है जिसके बाद से उसके हौसले बुलंद है. इससे पहले इस लीग में राजस्थान ने पंजाब को हराया है. चलिए एक नजर डाल लेते हैं दोनों इस अहम मैच में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर रहे हैं.

किंग्स XI पंजाब की प्लेइंग इलेवन:  लोकेश राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मंदीप सिंह, क्रिस जोर्डन, एम अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह 

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन : बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, वरुण एरेन, कार्तिक त्यागी.

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल इतिहास में अभी तक 20 मुकाबले खेले गए हैं. इन 20 मुकाबलों में राजस्थान का पलड़ा भारी है क्योंकि राजस्थान की टीम 11 मुकाबले अपने नाम किए हैं जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने 9 मैच जीते हैं. इस साल दोनों की भिड़ंत में राजस्थान ने बाजी अपने नाम की थी. पिछले पांच मैच की बात की जाए तीन मैच पंजाब ने जीते हैं और दो मुकाबले राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं.