logo-image

KKR Vs KXIP: दोनों टीमों की पूरी Playing XI

कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिन ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.पंजाब ने कुछ बदलाव किए हैं जबकि केकेआर ने भी कुछ बदलाव इस मैच के लिए किए हैं.

Updated on: 10 Oct 2020, 03:16 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिन ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.पंजाब ने कुछ बदलाव किए हैं जबकि केकेआर ने भी कुछ बदलाव इस मैच के लिए किए हैं. किंग्स 11 पंजाब का ये 7वां मैच है, तो वहीं कोलकाता का ये 6ठां मैच होगा. इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स 11 पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं. दोनों टीमों के बीच खेले गए इन 25 मैचों में कोलकाता ने 17 मैच जीते हैं जबकि किंग्स 11 पंजाब को सिर्फ 8 मैचों में जीत मिली है. हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से किंग्स 11 पंजाब के मुकाबले कोलकाता का पलड़ा काफी भारी है. पंजाब और कोलकाता के बीच खेले गए बीते 5 मैचों की बात करें तो कोलकाता ने 3 और पंजाब ने 2 मैचों में जीत हासिल की है. साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में पंजाब और कोलकाता 2 बार भिड़े थे और दोनों ही मैचों में कोलकाता ने पंजाब को धूल चटा दी थी.

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, मंदीप सिंह, निकोलस पूरन, सिमरन सिंह, ग्लेस मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स: राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा

किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने वाला है. इस बार यहां आईपीएल के 20 मुकाबले होने हैं लेकिन अभी तक इस मैदान पर 8 मैच खेले जा चुके हैं और 9वां मुकाबला होने वाला है. इस मैदान पर बल्लेबाजी करने वाली टीम ने पांच बार मुकाबले को अपने नाम किया है जबकि दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम 3 बार जीत हासिल कर चुकी है. शेख जायद स्टेडियम में अभी तक कुछ 44 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 बार मुकाबले को जीता है जबकि 25 बार टीम ने लक्ष्य को का पीछा करते हुए बाजी अपने नाम की है.