logo-image

KXIP vs DC : एक ही दिन में तीन खिलाड़ियों ने किया आईपीएल में डेब्‍यू

किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

Updated on: 20 Sep 2020, 09:56 PM

नई दिल्‍ली :

किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में है जबकि पंजाब की कमान लोकेश राहुल के हाथों में है. केएल राहुल पहली बार इस टीम की कप्तानी कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अब तक यह खिताब नहीं जीता है. दिल्ली की टीम बीते साल प्लेऑफ में गई थी जबकि पंजाब की टीम पहले ही बाहर हो गई थी.

कोरोना के प्रकोप के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है. यहां के तीन शहरों-दुबई, अबु धाबी और शारजाह में इस टी20 लीग के मैच खेले जाएंगे. इस मैच से तीन खिलाड़ी आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं. पंजाब के लिए रवि बिश्नाई और शेल्डन कॉटरेल आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए एनरिक नोर्टजे आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे हैं. एनरिक को क्रिस वोक्स के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था.

टीमें :
दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोन हेटमेयर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्टजे, मोहित शर्मा।
किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।