logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs SRH Pitch Report : फाइनल मैच में बदलेगी पिच? जानें संडे को कैसा बर्ताव करेगी चेन्नई की पिच

KKR vs SRH Pitch Report : कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले खिताबी मैच से पहले आइए जान लेते हैं कि महामुकाबले के दौरान चेन्नई की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.

Updated on: 26 May 2024, 03:42 PM

नई दिल्ली:

KKR vs SRH Pitch Report : आईपीएल 2024 के खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का आमना-सामना होगा. 17वें सीजन का ग्रैंड फिनाले एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जाएगा. एक तरफ होगी श्रेयस अय्यर की केकेआर और उनके सामने मैदान पर उतरेगी पैट कमिंस की ऑरेन्ज आर्मी. दोनों ही टीमों में विस्फोटक बल्लेबाजों के साथ-साथ खतरनाक गेंदबाज भी शामिल हैं. ऐसे में खिताबी मैच का रोमांचक होना तय है... आइए इससे पहले आइए जान लेते हैं कि महामुकाबले के दौरान चेन्नई की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है...

कैसी रहेगी चेन्नई की पिच? (Chepauk Stadium Pitch Report)

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में IPL 2024 का फाइनल मैच KKR vs SRH के बीच खेला जाएगा. इस मैदान को चेपॉक के नाम से भी जाना जाता है. ऐसे में चेपॉक स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट की बात करें, तो यहां स्पिनरों का दबदबा देखने को मिलता है. लेकिन आईपीएल 2024 में पिच का मिजाज काफी बदला-बदला नजर आ रहा है. यहां इस सीजन तेज गेंदबाजों ने भी काफी विकेट चटकाए हैं. इतना ही नहीं इस बार 200 रन का आंकाड़ा भी पार हो चुका है. जबकि इस मैदान का औसत स्‍कोर 160 के करीब रहा है. इस मैदान पर अभी तक खेले गए मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें ज्यादा मैच जीती हैं. ऐसे में यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्‍लेबाजी करना पसंद कर सकती है.

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

रविवार को चेन्नई में बारिश की कोई संभावना नहीं है. आसमान पर बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की प्रिडिक्शन नहीं है, जो यकीनन क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. संडे को चेन्नई का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. हवा 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 61% तक रह सकती है. अब बारिश नहीं होगी, तो तय है कि दोनों टीमों के बीच एक हाईवोल्टेज मैच होगा, जिसका फैंस लुत्फ उठाएंगे. हालांकि, शनिवार को चेन्नई में तेज बारिश हो रही है, जिसने क्रिकेट फैंस की धड़कने बढ़ा दी हैं. बोर्ड ने इस फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे के तौर पर 27 मई को रखा है. 

ये भी पढ़ें : KKR vs SRH : कोलकाता और हैदराबाद के फाइनल मैच में ऐसे चुनें बेस्ट ड्रीम11 टीम, इन्हें बनाएं कैप्टन