News Nation Logo
Banner

KKR vs MI Highlights: MI ने KKR को 49 रन से जीता, मिले दो अंक

KKR vs MI लाइव क्रिकेट स्कोर: आईपीएल 2020 में आज आमना सामना हो रहा है, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच. मुंबई इंडियंस अब तक एक मैच खेल चुकी है, जब आईपीएल के पहले ही मुकाबले में उनकी टक्‍कर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से हुई थी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Sep 2020, 07:05:47 PM
kkr mi

कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज आमना सामना हो रहा है, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच. मुंबई इंडियंस अब तक एक मैच खेल चुकी है, जब आईपीएल के पहले ही मुकाबले में उनकी टक्‍कर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से हुई थी. इस मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं बात अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की करें तो केकेआर का आज आईपीएल 2020 में पहला मैच है. आज का मैच भी आबुधाबी में हो रहा है, जहां पहला मैच खेला गया था, यानी मुंबई इंडियंस को इस मैदान के बारे में जानकारी है, लेकिन केकेआर इस मैदान पर पहली बार है. हम यहां पर आपको आज के मैच की पूरी अपडेट देते रहेंगे. इसलिए लगातार हमारे साथ बने रहिए.

हिटमैन रोहित शर्मा की अपने पसंदीदा पुल शॉट से सजी लाजवाब पारी के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से मुंबई इंडियन्स ने बुधवार को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 49 रन से हराकर 13वें आईपीएल में अपना खाता खोला. रोहित ने 54 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और छह गगनदायी छक्के शामिल हैं. उन्होंने सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों पर 47, छह चौके, एक छक्का) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े. मुंबई ने इन दोनों के महत्वपूर्ण योगदान से पांच विकेट पर 195 रन बनाए. इसके जवाब में केकेआर की टीम नौ विकेट पर 146 रन ही बना पाई.

MI ने KKR को 49 रन से जीता, मिले दो अंक 

तेज पारी खेलने के बाद पैट कमिंस भी आउट, अब MI की जीत पक्‍की

KKR का सातवां विकेट गिरा, अब जीत के करीब MI

इयॉन मोर्गन भी आउट, अब हार की कगार पर KKR

जसप्रीत बुमराह ने आंद्रे रसेल को किया आउट, अब संकट में KKR

नितीश राणा भी आउट, स्‍कोर 77/4

कप्‍तान दिनेश कार्तिक आउट, स्‍कोर 71/3

सुनील नारायण 9 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 25/2

शुभमन गिल 7 रन बनाकर आउट, अब सुनील और कार्तिक क्रीज पर

KKR की बल्‍लेबाजी शुरू, शुभमन गिल और सुनील नरेन क्रीज पर

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को पांच विकेट पर 195 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 80 रन बनाए. कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए शुभम मावी ने दो विकेट लिए. 

MI ने बनाए 195/5, KKR को चाहिए 196 रन

हार्दिक पांड्या 18 रन बनाकर खुद ही गवां बैठे विकेट

रोहित शर्मा 80 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 177/4

रोहित शर्मा ने पूरा किया अर्धशतक, MI मजबूत 

सूर्य कुमार यादव आउट, MI को लगा दूसरा झटका 

MI ने आठ  ओवर में बनाए 83 रन

रोहित शर्मा की शानदार बल्‍लेबाजी, गेंद खोयी

रोहित शर्मा और सूर्य कुमार क्रीज पर

मुंबई इंडियंस को लगा पहला झटका, शिवम मावी ने डिकाक को आउट किया

पहले ओवर में मुंबई इंडियंस के आठ रन

रोहित और डिकॉक की बल्‍लेबाजी शुरू

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्‍लेइंग इलेवन : सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंस, निखिल नायक, कुलदीप यादव, संदीप वॉरियर, शिवम मावी 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

शेख जायद स्टेडियम का हाल

आज का मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाना है. बताया जाता है कि यहां की पिच धीमी होती है, लेकिन इस बार विकेट में थोड़ी घास देखने को मिल सकती है. शेख जायद स्टेडियम में सात का रेन रेट रहता है और इस बार आईपीएल में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिल सकता है. शेख जायद स्टेडियम में सर्वाधिक स्कोर 225 का रहा है जो आरयलैंड और अफगानिस्तान के बीच बना था दूसरी ओर इस मैदान पर 87 रन सबसे कम स्कोर रहा है. जहां तक पिछले मैच की बात है तो मुंबई इंडियंस को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से हार मिली थी.

अब से कुछ ही देर में होगा आज का टॉस 

मुंबई और कोलकाता में कौन है भारी

आईपीएल के 12 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच 25 बार आमना सामना हुआ है. इनमें से मुंबई इंडियंस ने 19 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को केवल छह मैचों में जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी 5 मैचों में मुंबई इंडियंस ने चार मैच जीते हैं, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स को एक ही मैच में ही जीत मिली है. यानी सभी आंकड़ों को देखें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा कुछ भारी जरूर नजर आता है, 

First Published : 23 Sep 2020, 06:25:53 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो