logo-image

IPL 2022 : आईपीएल के बादशाह हैं कोहली, धोनी-रोहित पास में भी नहीं

IPL 2022 : अब विराट के पास एक खिलाड़ी के तौर पर जिम्मेदारी है कि आईपीएल 2022 में बेंगलुरु की टीम को आईपीएल का बॉस बनाएं.

Updated on: 02 Feb 2022, 11:48 AM

नई दिल्ली:

IPL 2022 : जब भी आईपीएल की बात होती है तो हम रोहित (Rohit Sharma) या फिर धोनी (Dhoni) की बात करते हैं. क्योंकि इन दोनों ने अपनी कप्तानी में मुंबई और चेन्नई को कई यादगार जीत दिलाई हैं. पर हम एक खिलाड़ी को हमेशा इस बात पर पीछे कर देते हैं कि इसने अपनी कप्तानी में टीम को कभी आईपीएल का सरताज नहीं बनाया. पर क्या आपको पता है कि इस खिलाड़ी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज कहीं नहीं टिकते. आप शायद समझ ही गए होंगे, जी हां. हम बात कर रहे हैं रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) की. 

यह भी पढ़ें - IPL : ऑक्शन से लेकर आईपीएल तक सारी डिटेल्स जानिए, इस दिन खेला जाएगा

विराट एक कप्तान के तौर पर उतने सफल नहीं हुए जितने धोनी और रोहित हुए हैं. लेकिन बल्लेबाज विराट ने आईपीएल में अपनी धाक जमा रखी है. जरा ये आंकड़े देखिए, आईपीएल के 207 मैचों में कोहली के बल्ले से 6283 रन निकले हैं, जो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा हैं. साथ ही अभी तक कोई और दूसरा बल्लेबाज 6000 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सका है.  नंबर दूसरे पर 5784 रन के साथ शिखर धवन मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें -IPL 2022 : अगर ऐसा हो गया तो धोनी से बहुत आगे निकल जाएंगे रोहित शर्मा..

विराट ने अपने आईपीएल करियर में 5 शतक और 42 अर्धशतक लगाए हैं. ये आकंड़े तब इतने जबरदस्त यहीं जब कोहली का बल्ला पिछले 2 साल से खामोश है. 2021 आईपीएल में तो टॉप 10 बल्लेबाज में भी विराट का नाम नहीं था. ऐसे में अगर विराट खराब फॉर्म से नहीं जूझ रहे होते तो कहीं ज्यादा आज इनके नाम रन होते. खैर अब विराट के पास एक खिलाड़ी के तौर पर जिम्मेदारी है कि आईपीएल 2022 में बेंगलुरु की टीम को आईपीएल का बॉस बनाएं.