News Nation Logo

IPL की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं कोहली, वजह जानकर हैरान हो जायेंगे आप

IPL की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं कोहली, वजह जानकर हैरान हो जायेंगे आप

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 17 Sep 2021, 07:17:16 PM
4

virat kohli (Photo Credit: amar ujala)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सुर्खियों  में छाये हुए हैं, 16 सितंबर को उन्होने वर्ल्डकप के बाद T-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. जिसके बाद से ही कोहली को लेकर तरह-तरह की अफवाहें चल रही हैं. कोहली ने अपने इस फैसले को लेकर कहा था कि वह वर्कलोड कम करने के लिए टी-20 की कप्तानी छोड़ रहे हैं. अब चर्चा तेज हो गई है कि कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं. 
आपको बता दें कि विराट कोहली बतौर कप्तान आईपीएल में RCB को एक बार भी खिताब नहीं दिला पायें हैं. सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है, इस सीजन में RCB खिताब नहीं जीत पाती है, तो कोहली RCB की कप्तानी भी छोड़ देंगे. 
BCCI के एक पूर्व अधिकारी ने कहा कि "कोहली की ओर से ये कैसी घोषणा थी? क्या आपको लगता है कि वर्कलोड की समस्या का हल हो गया है। मैंने कहीं पढ़ा था कि कोरोना महामारी के बाद दिसंबर 2020 के बाद से भारतीय टीम ने महज आठ टी20 मुकाबले खेलें हैं। मुझे लगता है कि आईपीएल के मैच ज्यादा खेले होंगे।” अगर भारतीय टीम T-20 वर्ल्ड चैंपियन बनती है, तो कोहली टीम को नई उंचाई पर लेकर जाकर अपने पद से मुक्त होंगे. 
कोहली पर आईपीएल में RCB को चैंपियन बनाने का भी दबाव बढ़ता जा रहा है, इस सीजन में RCB खिताब नहीं जीत पाई तो कोहली पर और दबाव बन जायेगा. विराट कोहली को RCB की कमान साल 2013 में सौंपी गई थी. कोहली की अगुवाई में टीम एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है. 
RCB की टीम ने साल 2016 के बाद  पिछले साल प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था. इसके बाद टीम साल 2017 और 2019 में अंक तालिका में सबसे नीचे रही थी जबकि साल 2018 में टीम छठे स्थान पर रही थी।
कोहली के लिए साल 2016 का सीजन शानदार रहा था, उन्होंने उस दौरान 973 रन बनाए थे। इसके बाद 2018 में कोहली 500 रन के पार पहुंच सके थे. आईपीएल के इस सीजन में सात मैचों में कोहली का औसत 33 का रहा है जिसमें सिर्फ एक अर्द्रशतक शामिल है। कप्तानी का दबाव उनके बल्लेबाजी में भी साफ झलक रहा है, यही कारण है, आईपीएल में भी कोहली के कप्तानी छोड़ने की चर्चा तेज हो गई है. 

 

 

First Published : 17 Sep 2021, 07:17:16 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Virat Kohli Ipl Caption