logo-image

IPL 2021: जानें पिच और मौसम का हाल, गेंदबाजी या बल्लेबाजी में कौन पड़ेगा भारी

CSK और SRH के बीच होने वाले मैच में शारजाह की पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है. बीच के ओवरों में स्पिनर्स भी गेंद घुमाने में कामयाब होंगे. दोनो टीमों के पास कई बिग हिटर हैं, जो अपने बल्ले का कमाल दिखा सकते हैं.

Updated on: 30 Sep 2021, 06:01 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स CSK और सनराइजर्स हैदराबाद SRH के बीच 30 सितंबर गुरुवार को इस सीजन का 44वां मुकाबला है. चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में शानदार खेल दिखाई है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने फैंस को निराश किया है. एक तरफ चेन्नई प्लेऑफ में पहुंचने की तैयारी कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर हैदराबाद को इस सीजन में खोने को कुछ भी नहीं बचा है. दोनो टीमें आज का मुकाबला जीतकर दो अंकों का इजाफा करना चाहेंगी. ऐसे में एक नजर डालते हैं कि शारजाह की पिच कैसा बर्ताव करने वाली है. शारजाह का ग्राउंड छोटा है. जो बल्लेबाजों के लिए अच्छी बात है. 

शारजाह के पिच की बात करें तो गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनो को पिच से मदद मिलेगी. बीच के ओवरों में स्पिनर्स भी बल्लेबाजों पर कहर बरपा सकते हैं. रन का पीछा करने वाली टीम के जीत की संभावना ज्यादा रहती है. वहीं पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम पर रन बनाने का दबाव रहता है.  

पिच से CSK के इन खिलाड़ियों को होगा फायदा

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड इस पिच पर तहलका मचा सकते हैं.  मध्यक्रम में सुरेश रैना और धोनी काफी घातक हो सकते हैं. जबकि जड़ेजा भी अपनी बल्लेबाजी से इस पिच पर गेंदबाजों की खबर ले सकते हैं. ऐसे में SRH के गेंदबाजों को सावधान रहने की जरुरत है. 

SRH के ये खिलाड़ी भी कर सकते हैं कमाल

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से भी इस पिच पर अच्छी बल्लेबाजी देखने को मिल सकती है. हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में डेविड वार्नर को बाहर का रास्ता दिखाया था. वार्नर की जगह जेसन रॉय की वापसी हुई थी. रॉय ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 60 रनों की पारी खेली थी. ऐसे इस पिच पर रॉय का बल्ला एक बार फिर तहलका मचा सकता है. रॉय के अलावा कप्तान केन विलियमसन भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहें हैं, इस पिच पर वो भी खतरनाक साबित हो सकते हैं. इसके साथ ही साहा भी इस पिच पर अपना कमाल दिखा सकते हैं. 

शारजाह की पिच और मैदान दोनो के मुताबिक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. बात करें मौसम की तो यहां का मौसम गर्म रहेगा. ऐसे में दोनो टीमों के खिलाड़ी जमकर पसीना बहाते नजर आयेंगे. 30 सितंबर को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड वहीं न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान है.