logo-image

IPL 2022 : आ गया KL Rahul का तूफान, बटलर की अब खैर नहीं!

KL Rahul IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत से ही राजस्थान रॉयल्स (RR) के सलामी बल्लेबाज बटलर अपनी धमाकेदार पारियों से सभी का दिल जीतते हुए आए हैं.

Updated on: 19 May 2022, 12:37 PM

नई दिल्ली :

KL Rahul IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत से ही राजस्थान रॉयल्स (RR) के सलामी बल्लेबाज बटलर अपनी धमाकेदार पारियों से सभी का दिल जीतते हुए आए हैं. साथ ही उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्जा किया हुआ है. लेकिन अब एक भारतीय खिलाड़ी अपनी उस फॉर्म में आ चुका है जिससे बटलर को झटका लगना तय है. ये हफ्ता आईपीएल के लीग मैचों का आखिरी हफ्ता है और सभी क्रिकेट फैंस का यह मानना था कि बटलर इस सीजन ऑरेंज कैप अपने नाम कर ले जाएंगे लेकिन कल के मैच के बाद सभी की सोच बदल रही है.

दरअसल बटलर 13 मैचों में 627 रन बना चुके हैं और फिलहाल अभी ऑरेंज कैप अपने सर पर कब्जा कर बैठे हैं लेकिन कल हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (LSGvsKKR) के मुकाबले के बाद ऐसा लग रहा है जैसे बटलर को अपनी पारी को और अच्छे से आगे बढ़ाना होगा नहीं तो ऑरेंज कैप भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ले जाएंगे. केएल राहुल 537 रनों के साथ दूसरे पायदान पर इस समय चल रहे हैं. जिस तरीके से राहुल का बल्ला बोल रहा है उम्मीद है कि बटलर को जल्द ही पीछे कर देंगे.

कल राहुल की तरफ से शानदार पारी का नजारा देखा गया. क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर उन्होंने लखनऊ के पूरे 20 ओवर खेले और ऐसा पहली बार हुआ आईपीएल इतिहास में कि कोई भी टीम बिना विकेट गवाएं 20 ओवर खेल कर अपनी पारी की समाप्ति की हो. राहुल की टीम लखनऊ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है ऐसे में उम्मीद है कि राहुल के पास अभी प्लेऑफ के मैच बचे हैं, जिसमें वो बटलर को आसानी से पीछे कर सकते हैं. रन की बात करें तो कल राहुल ने 68 रन बनाए थे और नॉट आउट रहे थे.