logo-image

IPL 2024 में LSG को छोड़ दूसरी टीम से खेलेंगे केएल राहुल! इस वजह से लेंगे बड़ा फैसला

IPL 2024 : आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाइंट्स कऊ बड़े बदलाव के साथ नजर आ सकती है. केएल राहुल को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है.

Updated on: 14 Aug 2023, 05:10 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 , KL Rahul : भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. दरअसल वह आईपीएल 2023 के दौरान फील्डिंग करते हुए वह चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. उनकी जगह क्रुणाल पांड्या ने लखनऊ सुपर जाइंट्स की कमान संभाली थी. अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल लखनऊ सुपर जाइंट्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर रहे है.

IPL 2024 में LSG की कप्तानी छोड़ सकते हैं केएल राहुल

केएल राहुल के चोटिल होने के बाद क्रुणाल पांड्या लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी सौंपी गई थी. उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया. हालांकि, ऐसी खबरें आई हैं कि राहुल अब IPL 2024 में LSG की कप्तानी छोड़ देंगे. रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल और लखनऊ सुपर जायंट्स मैनेजमेंट के बीच सबकुछ ठीक नहीं है, यही वजह है कि केएल राहुल कप्तानी छोड़ने का फैसला कर रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023 में लग सकता है चेन्नई को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी छोड़ेगा साथ!

इसके साथ ही रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है केएल राहुल आईपीएल 2024 में दूसरी टीम से खेलते नजर आ सकते हैं. हालांकि ऐसी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. LSG ने हाल ही में बड़ा फैसला लेते हुए अपने हेड कोच एंडी फ्लावर को हटाकर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर को अपने साथ जोड़ा है. वहीं गौतम गंभीर ने टीम में मेंटर के रूप में काम करेंगे. जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को आईपीएल 2024 के लिए अपने गेंदबाजी कोच के रूप में बरकरार रखा है. बता दें कि LSG ने अपने दोनों सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों बार प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही थी. अब LSG को अपनी पहली ट्रॉफी की तलाश है. अगर केएल राहुल लखनऊ सुपरजाइंट्स छोड़ देते हैं तो इस बात की पूरी संभावना है कि क्रुणाल पांड्या को कप्तानी सौंप दी जाएगी.  

यह भी पढ़ें:  IPL के ही अच्छे कैप्टन हैं हार्दिक, टीम इंडिया की तो डुबा देंगे नइय्या, आंकड़े गवाह