News Nation Logo
Banner

केएल राहुल ने अपना शतकीय बल्‍ला किया नीलाम, लाखों में लगी कीमत

कोरोनावायरस के मुश्किल समय में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने वो बल्ला नीलाम कर दिया है, जिससे वो 2019 विश्व कप में खेले थे.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Apr 2020, 12:17:03 PM
KL Rahul

केएल राहुल Kl Rahul (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:  

कोरोनावायरस (Corona Virus) के मुश्किल समय में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए भारतीय टीम (Team India) के बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने वो बल्ला नीलाम कर दिया है, जिससे वो 2019 विश्व कप (World Cup 2019) में खेले थे. इस बल्ले को 2,64,228 रुपये में नीलाम किया गया है. केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने बल्ले के अलावा अन्य सामान को भी अपने ब्रांड गली के साथ नीलाम किया. इस नीलामी का पैसा अवेयर फाउंडेशन को जाएगा जो कोरोनावायरस के दौरान मुश्किलात से जूझ रहे लोगों की मदद करेगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के लिए कुलदीप यादव ने की थी खास तैयारी, जानिए क्‍या थी योजना

केएल राहुल का हेलमेट 1,22,677 रुपये, उनके पैड 33,028 रुपये. उनकी वनडे जर्सी 1,13,240 रुपये, टी-20 जर्सी 1,04,824 रुपये, उनकी टेस्ट जर्सी 1,32,774 रुपये और उनके ग्लव्ज 28,782 रुपये में नीलाम हुए. यह नीलामी भारतीय क्रिकेट टीम के फैन क्लब भारत आर्मी के साथ साझेदारी के तहत कई गई. टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल बच्चों की मदद के लिए आगे आए हैं. केएल राहुल के सामानों की नीलामी के बाद मिलने वाला पैसा अवेयर फाउंडेशन को दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : अगस्‍त में टीम इंडिया मैदान में कर सकती है वापसी, जानिए कौन सी होगी सीरीज

आपको बता दें कि केएल राहुल ने बीते 18 अप्रैल को ही अपना 28वां जन्मदिन मनाया था. केएल राहुल ने मदद के लिए किए जाने वाले नीलामी को लेकर कहा, मैंने अपने क्रिकेट पैड्स, ग्ल्व्स, हेलमेट और मेरी जर्सी भारत आर्मी की साझेदारी के साथ देने का फैसला किया है. नीलाम होने वाले सामानों में केएल राहुल का विश्व कप में इस्तेमाल किया गया बैट है, जिस पर उनका ऑटोग्राफ भी है. इसके अलावा उनकी जर्सियों में टेस्ट, वनडे और टी20 की जर्सी शामिल होंगी. बताया जा रहा है कि केएल राहुल के इन सभी सामानों के लिए सोमवार से नीलामी शुरू हो रही है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से किए गए लॉकडाउन में अनाथ, गरीब और बेसहारा बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में राहुल का ये कदम बच्चों के लिए काफी मददगार साबित होगा.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 26 Apr 2020, 12:17:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.