News Nation Logo
Banner

KKRvsRR Final Report : KKR ने RR को 37 रन से हराया, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को आज के मैच में 37 रनों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 137 रन ही बना सकी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Sep 2020, 11:58:42 PM
KKRwon

KKRvsRR Live (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को आज के मैच में 37 रनों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 137 रन ही बना सकी और यह मैच 37 रन से हार गई. आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह पहली हार है. आईपीएल 2020 में आज के मैच में दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने स्‍टीव स्‍मिथ की कप्‍तानी वाली टीम को हरा दिया. राजस्‍थान रॉयल्‍स अभी तक दो मैचों में से एक भी मैच नहीं हारी थी, लेकिन तीसरे मैच में उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा. अब इस आईपीएल में ऐसी कोई भी टीम नहीं है, जो मैच न हारी हो. सभी टीमें अपने अपने मैच जीत भी चुकी हैं और अपने अपने मैच हार भी चुकी हैं. अब प्‍वाइंट्स टेबल और भी दिलचस्‍प हो गई है, वहीं प्‍ले ऑफ भी काफी अच्‍छा होने की उम्‍मीद है. 

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुरू में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के 47 रन और अंत में इयोन मोर्गन के नाबाद 34 की पारियों के दम पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 174 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. कोलकाता नाइटराइडर्स को शुरुआती झटका लगा और बीच के ओवरों में भी टीम ने लगातार विकेट खो दिए. इयॉन मोर्गन ने हालांकि टीम को अंत में संभाला. सुनील नरेन से कोलकाता को जिस तरह की शुरुआत की उम्मीद थी, वो वे इस मैच में भी नहीं दे सके. जयदेव उनादकट ने 36 के कुल स्कोर की गिल्लियां बिखेर दीं. नरेन ने 14 गेंदों पर 15 रन बनाए.
नीतीश राणा और गिल ने टीम को आगे बढ़ाया. नीतीश राणा ने 22 रन ही बनाए थे कि राजस्थान रॉयल्‍स के पिछले मैच के हीरो रहे राहुल तेवतिया ने अपनी लेग स्पिन से राणा को पवेलियन भेज दिया. राजस्थान रॉयल्‍स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने गेंदबाजी में बदलाव किया जो सफल साबित हुआ. जोफ्रा आर्चर ने शुभमन गिल को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 89 के कुल स्कोर पर उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच किया. शुभमन गिल ने 34 गेंदों पर 49 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा.
जोफ्रा आर्चर ने ही दिनेश कार्तिक को पवेलियन भेजा. कार्तिक सिर्फ एक रन ही बना सके. उनका विकेट 106 के कुल स्कोर पर गिरा. लेकिन जो राजस्थान के लिए सबसे बड़ा खतरा था वो थे आंद्रे रसेल जिन्हें स्मिथ ने तय रणनीति से अंकित राजपूत की गेंद पर उनादकट के हाथों कैच कराया. आंद्रे रसेल ने 14 गेंदों पर 24 रन बनाए. उनकी पारी में तीन छक्के शामिल रहे. रसेल का विकेट 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर गिरा. तब टीम का स्कोर 116 रन था. यहां कोलकाता को एक जरूरत थी कि उसका कोई मुख्य बल्लेबाज अंत तक टिके और टीम को सम्मानजनक स्कोर दे. यह काम मोर्गन ने बखूबी किया. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 23 गेंदों का सामना कर एक चौका और दो छक्के मारे. उनके साथ कमलेश नागरकोटी आठ रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान के लिए आर्चर ने दो विकेट लिए। अंकित, तेवतिया, उनादकट को एक-एक सफलता मिली.

First Published : 30 Sep 2020, 11:26:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो