logo-image

KKRvsKXIP : KKR ने बनाए 164 रन, यहां जानिए पहली पारी का पूरा हाल

कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच खेले जा रहे आज के पहले मैच में केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 164  रन बनाए. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को यह मैच जीतने के लिए 165 रनों की दरकार है.

Updated on: 10 Oct 2020, 05:23 PM

नई दिल्‍ली :

कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच खेले जा रहे आज के पहले मैच में केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 164  रन बनाए. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को यह मैच जीतने के लिए 165 रनों की दरकार है. आज किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है, अगर आज का मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब हार गई तो उसके लिए प्‍लेआफ में पहुंचना बहुत मुश्‍किल हो जाएगा. आज कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने शानदार अर्धशतक पूरा किया. वहीं सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. आज केकेआर के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. आज एक बार फिर राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल सलामी जोड़ी के तौर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए उतरे. हालांकि राहुल त्रिपाठी का बल्‍ला तो नहीं चला, लेकिन शुभमन गिल ने जरूर अच्‍छी बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया.  

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Mid Season Transfer : बदल जाएंगी टीमें, खिलाड़ियों की होगी अदला बदली 

इससे पहले दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेले जा रहे आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम छह मैचों में एक जीत और पांच हार लेकर अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. दो बार की चैंपियन कोलकाता की टीम पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ छह अंक लेकर चौथे नंबर पर है. कोलकाता नाइटराइडर्स का आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 17-8 का रिकॉर्ड है. इस मैच के लिए दोनों ही टीमों ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में एक-एक बदलाव किया है. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने शेल्डन कॉटरेल की जगह क्रिस जॉर्डन को टीम में शामिल किया है, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने शिवम मावी की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है. 

यह भी पढ़ें : CSKvsRCB : दुबई में आज एमएस धोनी और विराट कोहली की टक्कर

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, सिमरन सिंह (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।
कोलकाता नाइट राइडर्स : राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, सुनील नारायण, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।