logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs RR : राजस्थान की प्लेइंग11 में इस स्टार खिलाड़ी की हुई एंट्री, कोलकाता ने नहीं किया कोई बदलाव

KKR vs RR : आईपीएल का 31वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आमने-सामने हैं.

Updated on: 16 Apr 2024, 07:01 PM

नई दिल्ली:

KKR vs RR :  कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का 31वां मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. कोलकाता की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. राजस्थान की टीम में आर अश्विन और जोस बटलर की वापसी हुई है. वहीं केकेआर पिछली प्लेइंग11 के साथ उतरी है. यानी नितीश राणा को आज भी मौका नहीं मिला है. राजस्थान और कोलकाता पॉइंट्स टेबल में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर हैं. इस मैच में जो जितेगा वह पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहेगा.

कोलकाता की प्लेइंग11 

केकेआर की प्लेइंग इलेवन- फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा. 

राजस्थान रॉयल्स की 11

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल.

हेड टू हेड 

आईपीएल इतिहास में आज तक कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 28 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान 14 मैच कोलकाता ने जीते हैं, तो 13 मैचों में राजस्थान ने जीत दर्ज की है. वहीं, एक मैच बिना रिजल्ट रहा है. 

कैसी रहेगी कोलकाता की पिच?

कोलकाता और राजस्थान (KKR vs RR) के बीच रोमांचक मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. ईडेन-गार्डेन्स उन ग्राउंड्स में से है, जिसे बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. कोलकाता के इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है. गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और आउटफील्ड तेज होने की वजह से बॉल को बाउंड्री लाइन तक पहुंचाना आसान हो जाता है. यही वजह है कि कोलकाता में बल्लेबाज आराम से रन बटोरते हैं.