logo-image

KKR vs RR Highlights : KKR ने RR को 60 रन से हराया

आईपीएल सीजन 13 (IPL 2020) का 54वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के है. साफ है कि जो भी हारेगा उसका सफर आईपीएल में खत्म हो जाएगा.

Updated on: 01 Nov 2020, 07:12 PM

नई दिल्‍ली :

राजस्थान रॉयल्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में हार से किसी एक टीम का के प्लेऑफ में जाने का सपना टूट सकता है. दोनों टीमें इस समय 13 मैचों में 12 अंक लिए हुए हैं. बेहतर रन रेट के कारण राजस्थान पांचवें स्थान पर है, जबकि कोलकाता छठे स्थान पर है. इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो कोलकाता ने राजस्थान को 37 रनों से हराया था. कोलकाता ने इस मैदान पर तीन मैचों में एक जीते हैं और दो हारे हैं जबकि राजस्थान ने राजस्थान ने छह मैचों में केवल एक ही जीता है जबकि पांच हारे हैं.

calenderIcon 23:22 (IST)
shareIcon

इससे पहले कप्तान इयोन मोर्गन के नाबाद 68 की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था. कोलकाता नाइटराइडर्स ने आखिरी पांच ओवरों में 59 रन बनाते हुए 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 191 रन बनाए. इयॉन मोर्गन ने अपनी नाबाद पारी में 35 गेंदों का सामना कर पांच चौके और छह छक्के लगाए. कोलकाता को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली. जोफ्रा आर्चर ने नीतीश राणा को इस अहम मैच में खाता नहीं खोलने दिया. राणा पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही आर्चर ने राणा को पवेलियन में बैठा दिया.

calenderIcon 23:22 (IST)
shareIcon

पहले ही ओवर की पांच गेंदों पर केकेआर ने 19 रन बना दिए थे और पैट कमिंस दबाव में थे, लेकिन आखिरी गेंद पर पैट कमिंस ने वापसी की और छठी गेंद पर रॉबिन उथप्‍पा को आउट कर दिया. इसके बाद पैट कमिंस ने रुकने का नाम नहीं लिया. पावर प्‍ले के छह ओवर खत्‍म होते होते पैट कमिंस ने पांच में से चार विकेट अपने नाम कर लिए थे. उन्‍हें केकेआर ने साढ़े 15 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वे मैच विनिंग गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे, लेकिन इस मैच में पैट कमिंस कुछ खराब गेंदों के बाद लय में दिखे और राजस्‍थान रॉयल्‍स की पारी को ढहाने में बड़ी भूमिका निभाई.

calenderIcon 23:21 (IST)
shareIcon

आज के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए कोई भी बल्‍लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. केकेआर को बड़ा स्‍कोर चेज करना था, इसके लिए जरूरी था कि टीम पहले ही ओवर से हमला करे. रॉबिन उथप्‍पा ने यही किया भी. रॉबिन उथप्‍पा ने पारी की पहले ही गेंद पर छक्‍का मारा और उसके बाद जब बेन स्‍टोक्‍स क्रीज पर आए तो उन्‍होंने भी हमला बोला, इस पहले ओवर में 19 रन तो बने, लेकिन रॉबिन उथप्‍पा भी आउट हो चुके थे. ये इस साल के आईपीएल का सबसे महंगा पहला ओवर था. लेकिन इसके बाद टीम आगे इस लय तो बरकरार नहीं रख सकी. 

calenderIcon 23:17 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के आज के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 60 रन से हरा दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स  ने निर्धारित 20 ओवर में 191 रन बनाए, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 131 रन ही बना सकी. इस तरह से केकेआर ने आरआर को 60 रन से हरा दिया. इस हार के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स का आईपीएल 2020 का सफर यहीं पर खत्‍म हो गया. हालांकि इस जीत के बाद भी केकेआर के लिए प्‍लेआफ के दरबाजे अभी पूरी तरह से खुले नहीं हैं. कोलकाता नाइटराडर्स को अभी आईपीएल 13 के आखिरी लीग मैच यानी मंगलवार तीन नवंबर तक इंतजार करना पड़ेगा, जब मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच होगा. अगर मुंबई इंडियंस इस मैच में जीत गई तो टीम के लिए प्‍लेआफ के दरबाजे खुल सकते हैं, लेकिन अगर सनराइजर्स हैदराबाद जीत गई तो वो प्‍लेआफ में पहुंच जाएगी, क्‍योंकि उनका नेट रनरेट काफी अच्‍छा है, लेकिन उन्‍हें भी जीत हासिल कर दो अंक प्राप्‍त करने होंगे.  

calenderIcon 23:07 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान रॉयल्‍स का नौवां विकेट भी गिरा, स्‍कोर 129/9

calenderIcon 23:05 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान रॉयल्‍स के आठ विकेट गिरे, स्‍कोर 128 रन

calenderIcon 22:44 (IST)
shareIcon

राहुल तेवतिया 31 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 105/7

calenderIcon 22:25 (IST)
shareIcon

जॉस बटलर 35 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 80/6

calenderIcon 22:24 (IST)
shareIcon

RR ने दस ओवर में पूरे किए 74 रन, पांच विकेट गिरे

calenderIcon 21:59 (IST)
shareIcon

रियान पराग शून्‍य पर आउट, पैट कमिंस का चौथा विकेट, स्‍कोर 37/5

calenderIcon 21:49 (IST)
shareIcon

संजू सैमसन एक रन बनाकर आउट, स्‍कोर 32/4

calenderIcon 21:46 (IST)
shareIcon

कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ चार रन बनाकर आउट, स्‍कोर 32/3 

calenderIcon 21:42 (IST)
shareIcon

बेन स्‍टोक्‍स 18 रन पर आउट, स्‍कोर 27/2

calenderIcon 21:33 (IST)
shareIcon

RR को पहला झटका, रॉबिन उथप्‍पा छह रन पर आउट, स्‍कोर 19/1

calenderIcon 21:28 (IST)
shareIcon

RR की पारी शुरू, रॉबिन उथप्‍पा और स्‍टोक्‍स क्रीज पर

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2020 के आज के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में हार से किसी एक टीम का के प्लेऑफ में जाने का सपना टूट सकता है. दोनों टीमें इस समय 13 मैचों में 12 अंक लिए हुए हैं. बेहतर रन रेट के कारण राजस्थान पांचवें स्थान पर है, जबकि कोलकाता छठे स्थान पर है. इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो कोलकाता ने राजस्थान को 37 रनों से हराया था.

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

चौथे पायदान पर बल्‍लेबाजी करने आए सुनील नारायण फिर शून्‍य पर आउट हो गए. दिनेश कार्तिक ने भी शून्‍य का ही स्‍कोर बनाया. हालांकि आज टीम में वापसी करने वाले आंद्रे रसेल ने कुछ बड़े बड़े शॉट लगाए थे लेकिन तेजी से खेलने के प्रयास में वे आउट हो गए. आंद्रे रसेल ने 11 गेंद में ही 25 रन ठोक दिए. आखिरी के ओवर में कप्‍तान एयॉन मोर्गन ने शानदार तेजी से अपनी टीम के लिए रन बटोरे, इसलिए टीम अच्‍छा स्‍कोर बनाने में कामयाब हो पाई. 

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से शुभमन गिल और नीतीश राणा टीम के लिए पारी की शुरुआत करने आए.   लेकिन नीतीश राणा अपनी टीम के लिए कुछ नहीं कर सके. नीतीश राणा पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्‍हें जोफ्रा आर्चर ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने कुछ देर बार एक खराब शॉट खेला और वे भी आउट हो गए. राहुल त्रिपाठी ने 39 रन की पारी खेली. 

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

कप्‍तान एयॉन मोर्गन ने 35 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्के लगाए. उन्‍होंने नाबाद 68 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी ने 39 रन बनाए. शुभमन गिल ने 36 रन बनाए. आंद्रे रसेल ने 25 रन बनाए. राहुल तेवतिया ने तीन विकेट लिए।

calenderIcon 21:11 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी तो निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 192 रन बनाने होंगे. आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत अहम है. जो टीम हारेगी, वो आईपीएल 2020 से बाहर हो जाएगी, वहीं जो टीम जीतेगी, उसके लिए प्‍लेआफ में पहुंचने की कुछ संभावना जरूर बनी रहेगी. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अच्‍छे खासे रन जोड़ लिए हैं, अब राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आगे के मैच आसान नहीं होने वाला. आखिर के कुछ ओवर में कप्‍तान इयॉन मोर्गन ने तेजी से रन बटोरे. 

calenderIcon 21:07 (IST)
shareIcon

पैट कमिंस 15 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 184/7

calenderIcon 20:49 (IST)
shareIcon

आंद्रे रसेल आउट, KKR का का छठा विकेट गिरा, स्‍कोर 144 रन

calenderIcon 20:33 (IST)
shareIcon

KKR को एक और झटका, दिनेश कार्तिक शून्‍य पर आउट, 99/5

calenderIcon 20:28 (IST)
shareIcon

राहुल त्रिपाठी 39 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 94/4

calenderIcon 20:14 (IST)
shareIcon

सुनील नारायण शून्‍य पर आउट, स्‍कोर 74/3

calenderIcon 20:13 (IST)
shareIcon

शुभमन गिल 36 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 73/2

calenderIcon 20:04 (IST)
shareIcon

KKR ने सात ओवर में पूरे किए 64 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 19:34 (IST)
shareIcon

KKR का पहला विकेट गिरा, नीतीश राणा शून्‍य पर आउट

calenderIcon 19:21 (IST)
shareIcon

राजस्थान रॉयल्स की प्‍लेइंग इलेवन

रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, जॉस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण ऐरन और कार्तिक त्यागी

calenderIcon 19:21 (IST)
shareIcon

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्‍लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नीतीश राणा, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, आंद्रे रसेल,  राहुल त्रिपाठी, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, 

calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो कोलकाता ने राजस्थान को 37 रनों से हराया था. कोलकाता ने इस मैदान पर तीन मैचों में एक जीते हैं और दो हारे हैं जबकि राजस्थान ने राजस्थान ने छह मैचों में केवल एक ही जीता है जबकि पांच हारे हैं.

calenderIcon 19:12 (IST)
shareIcon

राजस्थान रॉयल्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में हार से किसी एक टीम का के प्लेऑफ में जाने का सपना टूट सकता है. दोनों टीमें इस समय 13 मैचों में 12 अंक लिए हुए हैं. बेहतर रन रेट के कारण राजस्थान पांचवें स्थान पर है, जबकि कोलकाता छठे स्थान पर है. 

calenderIcon 18:52 (IST)
shareIcon

दोनों ने आईपीएल इतिहास में अब तक 22 मुकाबले खेले हैं जिसमें 10 मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं जबकि 11 मुकाबले केकेआर ने अपने नाम किए हैं. इससे पता चलता है कि केकेआर का पलड़ा कुछ भारी नजर आ रहा है, लेकिन जरा सा ही. इससे पहले जब इस सीजन में जब दोनों टीमें पहले भिड़ी थी तब केकेआर ने राजस्थान रॉयल्‍स को हराया था. आज के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स की कोशिश होगी कि उस हार का बदला लिया जाए और प्‍लेआफ की रेस में बने रहा जाए.  

calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals ) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीमें आज अपना एक अहम मैच खेल रही हैं. आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में है. आज के इस दूसरे मैच में हार से किसी एक टीम का IPL 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने का सपना खत्‍म हो जाएगा. ओएन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराडर्स के पास इस वक्‍त 13 मैचों में 12 अंक हैं, वहीं स्‍टीव स्‍मिथ की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास भी 13 मैचों में 12 अंक हैं. आज का मैच दोनों टीमों का लीग चरण का आखिरी मैच है और इसमें जीत उन्हें प्लेऑफ की रेस में बनाए रखेगी.