logo-image

KKR vs RR Head to Head: देखें आकड़े

आईपीएल (IPL) के मुकाबले रोमांचक हो गए हैं और इस रोमांच को और बढ़ाने के लिए कोलकाता नाइडर्स (KKR) और राजस्थान का मैच होने वाला है.

Updated on: 01 Nov 2020, 05:25 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के मुकाबले रोमांचक हो गए हैं और इस रोमांच को और बढ़ाने के लिए कोलकाता नाइडर्स (KKR) और राजस्थान का मैच होने वाला है. तस्वीर साफ है कि जो हार गया वो घर गया क्योंकि ये लीग का दोनों टीमों के लिए आखिरी मैच है. इस मैच की जीत के साथ प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद रहगी लेकिन बाकी टीमों के नतीजों पर दोनों टीमें निर्भर होने वाली है. चलिए एक नजर डाल लेते हैं कोलकाता और राजस्थान के हेड टू हेड पर.

ये भी पढ़ें: IPL 2020 CSK vs KXIP : एमएस धोनी IPL 2021 खेलेंगे या नहीं, हो गया बड़ा खुलासा

दोनों ने आईपीएल इतिहास में अब तक 22 मुकाबले खेले हैं जिसमें 10 मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं जबकि 11 मुकाबले केकेआर ने अपने नाम किए हैं. साफ है कि केकेआर का पलड़ा भारी है और ये मैच दोनों टीम के लिए अहम होने वाला है. इससे पहले जब इस सीजन में जब दोनों टीमें पहले भिड़ी थी तब केकेआर ने राजस्थान को हराया था. खास बात ये है कि दुबई में ये मैच होने वाला है यहां पहले भी ये खेल चुकी है. 

ये भी पढ़ें- इस तरह चखा SRH ने जीत का स्वाद, ये है RCB की हार के गुनहगार

पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो यहां भी केकेआर का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने चार मैच जीते और राजस्थान सिर्फ एक बार मुकाबले को अपने नाम किया है. अब आपको बताते हैं कि साल 2008 से दोनों ने कैसा प्रदर्शन किया है. आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान ने दोनों मैच में जीते. 2009 में राजस्थान ने सुपर ओवर में मैच जीता जबकि एक मैच केकेआर के नाम रहा. साल 2010 में दोनों ने एक एक मैच जीता था. इसके अगले साल 2011 में केकेआर ने बाजी अपने नाम की थी.2012 और 2013 में दोनों टीमों ने एक एक बार मैच जीता था. साल 2014 में दोनों मैच राजस्थान के नाम रहे जिसमें एक सुपर ओवर भी शामिल था. साल 2015 में एक मैच राजस्थान ने जीता और एक मुकाबला बेनतीजा रहा था. साल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीनों मुकाबले अपने नाम किए थे जबकि पिछले साल 2019 में दोनों के खाते में एक एक जीत रही.