logo-image

KKR vs RCB: इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी विशेष नजर

कोलकाता इस समय पॉइंट टेबल में सातवें नंबर है, जबकि बेंगलुरु तीसरे नंबर पर. दोनों टीमों के कुछ प्लेयर्स ऐसे हैं, जो अकेले दम पर मैच पलट सकते हैं. आइए ऐसे खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं.

Updated on: 20 Sep 2021, 02:19 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (KKR vs RCB) के दूसरे सेशन का आज यानी 20 सितंबर को दूसरा ही मैच है. यह मैच कोलकाता नाइट राइडर और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच होगा. यह मैच का काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. यह मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने वाला है. कुछ ही घंटों में मैच शुरू होना है और ऐसे में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या होगी इस पर सबकी नजर है. प्लेइंग इलेवन का निर्णय तो शाम को मैच में ही पता चलेगा लेकिन दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ी हैं, जिनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें हैं. यह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर मैच को पलटने का दम रखते हैं. 

खास बात ये भी है कि कोलकाता इस समय पॉइंट टेबल में सातवें नंबर है, जबकि बेंगलुरु तीसरे नंबर पर. जब आईपीएल का पहला सेशन शुरू हुआ था, तब भारत में मैच खेले जा रहे थे. कोलकाता की टीम तब बहुत अच्छा प्रदर्शन करती नहीं दिख रही थी. ऐसे में अब ब्रेक मिलने और मैचों की जगह बदलने से केकेआर के पास वापसी का मौका है. वहीं, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने घोषणा कर दी है कि बतौर कप्तान ये उनका आखिरी आईपीएल है. इसके बाद वह आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में टीम की पूरी कोशिश होगी की उनकी कप्तानी में आरसीबी खिताब अपने नाम करें. 

अगर प्रमुख खिलाड़ियों की बात करें तो कोलकाता को आंद्रे रसेल से काफी उम्मीदें होंगी. दरअसल, अबु धाबी की पिच का एवरेज स्कोर 150 के आसपास रहा है लेकिन अगर सिर्फ पिछले साल की बात करें तो एवरेज स्कोर 170 रहा है. यानी अब पिच बल्लेबाजों की मुफीद हो सकती है. ऐसे में आंद्रे रसेल के बल्ले से चौके-छक्के निकल सकते हैं. आंद्रे रसेल पहले भी कोलकाता के लिए ऐसी पारियां खेल चुके हैं. वहीं, शुभमन गिल पर भी निगाहें होगीं. वहीं, खुद इयोन मोर्गन के कंधों पर बल्लेबाजी को रफ्तार देने की जिम्मेदारी होगी. प्रशंसकों को उम्मीद है कि उनके बल्ले से एक मजबूत पारी निकलेगी. वहीं, गेंदबाज टिम साऊदी पर काफी भार होगा. दरअसल, इस पिच पर तेज गेंदबाजों को भी काफी मदद मिलती है, ऐसे में केकेआर के समर्थकों के उनसे काफी उम्मीदें होंगी. स्पिनरों को बेशक यहां कम मदद मिलती है लेकिन सुनील नरेन ऐसी पिचों पर भी विकेट निकालने में सक्षम हैं. ऐसे में उनकी गेंदबाजी मैच में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है. 

वहीं, आरसीबी के बात करें तो खुद विराट कोहली का बल्ला सबसे महत्वपूर्ण होने जा रहा है. प्रशंसक अब उनसे जानदार पारी की उम्मीद पाले बैठे हैं. इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल पर भी निगाहें होंगी. मैक्सवेल तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और अगर बल्लेबाजों को मदद मिली तो अकेले ही विरोधी टीम पर भारी पड़ सकते हैं. वहीं, एबी डिविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी का भी उनके प्रशंसकों को इंतजार है. आरसीबी के बल्लेबाजी की रणनीति इन्हीं तीनों दिग्गजों के इर्द गिर्द घूमेगी. इसके अलावा, देवदत्त पडि्डकल ने पिछले सीजन में अपने प्रदर्शन से चौंकाया था और अब वो भी टीम के बहुत महत्वपूर्ण बल्लेबाज बन चुके हैं. बॉलिंग में आरसीबी और आरसीबी के प्रशंसकों की नजर मोहम्मद सिराज पर होगी. उन्हें काफी विकेट्स की उम्मीद आरसीबी के टीम मैनेजमेंट और कप्तान कोहली को होगी.