logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs RCB : बेंगलुरु की प्लेइंग11 में सिराज की हुई वपासी, कोलकाता ने नहीं किया कोई बदलाव

KKR vs RCB : आईपीएल का 36वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में में आमने-सामने है.

Updated on: 21 Apr 2024, 03:01 PM

नई दिल्ली:

KKR vs RCB Live : कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. कोलकाता की टीम अब पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. आरसीबी की प्लेइंग11 में कैमरून ग्रीन और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है. जबकि केकेआर की टीम अपनी पिछले प्लेइंग11 के साथ उतरी है.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन- फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल और मोहम्मद सिराज.

प्वाइंट्स टेबल में कहां खड़ी के केकेआर और आरसीबी की टीम?

केकेआर की टीम शानदार फॉर्म में हैं 6 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है. ऐसे में केकेआर इस मैच को अपने नाम कर प्लेऑफ के लिए खुद को और मजबूत करना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम खराब फॉर्म से गुजर रही है. आरसीबी 7 में से सिर्फ एक मैच में जी हासिल की है और प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचले यानी 10वें नंबर पर मौजूद है. ऐसे में अब RCB को अब यहां से प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने बाकी बचे सभी मुकाबलों में जीत हासिल करना होगा. 

केकेआर किंग्स बनाम आरसीबी हेड टू हेड 

केकेआर और आरसीबी की हेड टू हेड की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 33 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से बेंगलुरु ने 14 और कोलकाता ने 19 मैच में जीत हासिल की है. पिछले सीजन खेले गए दोनों मैचों में KKR ने जीत हासिल की थी. इस सीजन RCB और KKR दूसरी बार आमने-सामने होंगी. पहले मुकाबले में KKR ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया था.